काशी हिंदू विश्वविद्यालय में इन पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें अप्लाई….

काशी हिंदू विश्वविद्यालय में इन पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें अप्लाई….

नई दिल्ली. काशी हिंदू विश्वविद्यालय ने कई पदों पर भर्ती निकाली है. इसके लिए नोटिफिकेशन पहले ही जारी किया जा चुका है. ऐसे में सरकारी नौकरी ढूंढ रहे अभ्यर्थियों के लिए यह खबर काम की है. इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट bhu.ac.in पर विजिट कर सकते हैं. आवेदन करने के लिए लास्ट डेट 3 मई 2023 है. इसकी हार्ड कॉपी 6 मई तक जमा की जा सकती है. आवेदन शुल्क के रूप में 1000 रुपये का भुगतान करना होगा.

बता दें कि इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 60 पदों पर भर्ती की जाएगी. इसमें डिप्टी रजिस्ट्रार, असिस्टेंट रजिस्ट्रार जैसे कई पद शामिल हैं. इन सभी पदों के लिए आवेदन करने की अलग-अलग योग्यता निर्धारित है. इसके लिए आवेदन करने के पहले अभ्यर्थी आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं. नोटिफिकेशन के मुताबिक अभ्यर्थियों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन / पोस्ट ग्रेजुएशन / एलएलबी / सीए / एमबीबीएस एवं अन्य निर्धारित पात्रताएं व कार्य करने का अनुभव आवश्यक रूप से होना चाहिए. इसके साथ ही आवेदन के लिए अभ्यर्थी की आयु 35 से 45 साल के बीच होनी चाहिए.

चयन प्रक्रिया
अभ्यर्थियों के चयन के लिए पदानुसार प्राप्त आवेदनों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. इसके बाद प्रक्रिया के तहत लिखित परीक्षा, इंटरेक्शन, प्रेजेंटेशन, स्किल टेस्ट, फिजिकल टेस्ट और इंटरव्यू का आयोजन किया जाएगा. सबसे आखिरी में शॉर्टलिस्ट किए गए अभ्यर्थियों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन किया जाएगा.

इस पते पर भेजे आवेदन फॉर्म
अभ्यर्थियों को अपने आवेदन फॉर्म को 06 मई 2023 तक रजिस्ट्रार ऑफिस, रिक्रूटमेंट एंड असेसमेंट सेल, होल्कर हाउस, बीएचयू वाराणसी (यूपी) के पते पर भेजना होगा.

E-Magazine