राज्यपाल ने नवनिर्मित स्टूडियो इन्क्यूबेशन सेन्टर का किया लोकार्पण

राज्यपाल ने नवनिर्मित स्टूडियो इन्क्यूबेशन सेन्टर का किया लोकार्पण

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ में तिलक स्कूल आफ जर्नालिज्म एण्ड मास कम्यूनिकेशन में नवनिर्मित स्टूडियो इन्क्यूबेशन सेन्टर एवं योग विज्ञान विभाग में स्थापित आनन्दम्-चौतन्यम् योग केन्द्र के लोकार्पण तथा ललित कला विभाग में छात्रों द्वारा लगायी गई कला प्रदर्शनी का अवलोकन किया।

शिक्षकों को ई-कंटेंट बनाने की मिलेगी सुविधा

इस अवसर पर राज्यपाल ने कहा कि तिलक स्कूल आफ जर्नालिज्म एण्ड मास कम्यूनिकेशन मे नवनिर्मित स्टूडियो के माध्यम से विद्यार्थियों में कौशल विकास करने के साथ-साथ उन्हें व्यवहारिक रूप से प्रशिक्षित कर उद्यमशीलता के लिए तैयार किया जा सकेगा। इसके साथ ही शिक्षकों को ई-कंटेंट बनाने व हर प्रकार के विद्यार्थी को समावेशी शिक्षा प्रदान करने की सुविधा मिलेगी। साथ ही योग केन्द्र पर बोलते हुए कहा कि केन्द्र छात्रों, शिक्षकों व सभी प्रतिभागियों का मानसिक तनाव दूर करने में सहायक होगा। उनमें नवीन ऊर्जा का संचार करेगा। लोगों को योग से जुडऩे के लिए प्रेरित करें। साथ ही राज्यपाल ने ललित कला विभाग द्वारा लगायी गई प्रदर्शनी के अवलोकन के उपरांत कहा कि भारत के विद्यार्थियों में लोक कलाओं के प्रति अत्यधिक रूचि व प्रतिभा है। इस प्रकार की प्रदर्शनियों को ज्यादा से ज्यादा प्रोत्साहित किया जाना चाहिए, जिससे ये कलाएं विश्व में सम्मानित स्थान प्राप्त करें।

राज्यपाल ने दी बधाई

राज्यपाल ने विश्वविद्यालय परिवार को नैक द्वारा ए प्लस प्लस श्रेणी प्राप्त होने पर बधाई दी। इस अवसर पर राज्यपाल ने अपील की विश्वविद्यालय भी जल संरक्षण और ऊर्जा संरक्षण जैसी मुहिम में सहयोग करें। इस अवसर पर विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. संगीता शुक्ला सहित शिक्षकगण एवं विद्यार्थी उपस्थित थे।

E-Magazine