उत्तर प्रदेश: पद्म विभूषण रतन टाटा का निधन, मुख्यमंत्री योगी ने जताया शोक

उत्तर प्रदेश: पद्म विभूषण रतन टाटा का निधन, मुख्यमंत्री योगी ने जताया शोक

लखनऊ, 10 अक्टूबर (आईएएनएस)। प्रसिद्ध उद्योगपति रतन टाटा के निधन पर देशभर में लोग दुखी हैं। उन्होंने 86 साल की आयु में मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में अंतिम सांस ली। उनके निधन पर मुख्यमंत्री योगी, उपमुख्यमंत्री केशव और ब्रजेश पाठक ने दुःख व्यक्त किया है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को अपने सोशल मीडिया मंच एक्स पर लिखा कि भारत के प्रख्यात उद्योगपति, ‘पद्म विभूषण’ श्री रतन टाटा जी का निधन अत्यंत दुःखद है। वह भारतीय उद्योग जगत के महानायक थे। उनका जाना उद्योग जगत के लिए अपूरणीय क्षति है। उनका सम्पूर्ण जीवन देश के औद्योगिक और सामाजिक विकास को समर्पित था। वे सच्चे अर्थों में देश के रत्न थे।प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान तथा उनके शोकाकुल परिजनों और प्रशंसकों को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें।ॐ शांति।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने लिखा कि विश्व के प्रसिद्ध उद्योगपति, टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन श्री रतन टाटा जी के निधन की सूचना अत्यंत दु:खद है। देश के सामाजिक व आर्थिक सशक्तिकरण एवं औद्योगिक विकास में अहम भूमिका निभाने वाले रतन टाटा जी का आकस्मिक निधन औद्योगिक जगत के लिए अपूरणीय क्षति है। ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें तथा शोकाकुल परिजनों व समर्थकों को इस असीम दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें। ॐ शांति:।

प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने लिखा कि विश्व के प्रख्यात उद्योगपति, टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन श्री रतन टाटा जी का निधन अत्यंत दु:खद व देश के लिए अपूरणीय क्षति है। ईश्वर से प्रार्थना है कि पुण्यात्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें तथा शोकाकुल परिजनों व समर्थकों को इस असीम दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें। ॐ शांति:।

वहीं, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने लिखा कि देश के प्रसिद्ध उद्योगपति एवं पद्मविभूषण से सम्मानित श्री रतन टाटा जी के निधन का समाचार अत्यंत दुःखद एवं हृदय विदारक है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। देश की उन्नति में अपना सम्पूर्ण जीवन समर्पित करने वाले रतन टाटा जी सदैव अविस्मरणीय रहेंगे। परमपिता परमेश्वर दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्रीचरणों स्थान दें तथा शोक संतप्त परिजनों को विपदा की इस घड़ी में संबल प्रदान करें। ॐ शांति।

ज्ञात हो कि विश्व प्रख्यात रतन टाटा का 86 साल की उम्र में निधन हो गया। उन्होंने बुधवार देर रात करीब 11 बजे अंतिम सांस ली। वे मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल की इंटेसिव केयर यूनिट (आई सीयू) में भर्ती थे और उम्र संबंधी बीमारियों से जूझ रहे थे।

— आईएएनएस

विकेटी/केआर

E-Magazine