प्रशांत किशोर पहले शराब पिलाएंगे, फिर रोजगार दिलाएंगे : दिलीप जायसवाल

प्रशांत किशोर पहले शराब पिलाएंगे, फिर रोजगार दिलाएंगे : दिलीप जायसवाल

पटना, 3 अक्टूबर (आईएएनएस)। बिहार में जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने बुधवार (2 अक्टूबर) को पटना के वेटनरी कॉलेज ग्राउंड में पार्टी का औपचारिक ऐलान कर दिया। इस बीच, पार्टी गठन के पहले ही दिन प्रशांत किशोर ने बिहार की महिलाओं को बड़ा झटका दिया है। प्रशांत किशोर ने ऐलान किया है कि अगर उनकी सरकार बनी तो शराबबंदी हटा दी जाएगी। इस पर बिहार की सियासत गरमा गई है। बिहार बीजेपी अध्यक्ष दिलीप जायसवाल ने इस पर ऐतराज जताया है।

उन्होंने आईएएनएस से बातचीत में कहा, “कुछ राजनीतिक दल बिहार के लोगों को शराब पिलाकर कहना चाहते हैं कि वे विकास करेंगे। तो मुझे नहीं पता कि क्या यह उनकी सोच हो सकती है कि पहले वे संस्कृति को नष्ट करेंगे और फिर रोजगार की बात करेंगे। यह मुझे थोड़ा अजीब लगता है।”

बृजबिहारी प्रसाद हत्याकांड में बाहुबली नेता मुन्ना शुक्ला और उसके सहयोगी मंटू तिवारी को आजीवन कारावास की सजा सुनाए जाने पर भाजपा नेता ने कहा कि यह सुप्रीम कोर्ट का फैसला है। यह न्यायिक फैसला है। यह सुप्रीम कोर्ट का आदेश है। सुप्रीम कोर्ट का आदेश सभी को स्वीकार्य है।

बिहार में बाढ़ ने तबाही मचा रखी है। इसको लेकर दिलीप जायसवाल ने कहा कि राजस्व विभाग की ओर से हम बाढ़ पीड़ितों को आश्वस्त करते हैं कि अगर बाढ़ में आपकी जमीन के कागजात नष्ट हो गए हैं, तो आपके कागजात उपलब्ध कराना राजस्व विभाग की जिम्मेदारी है। पीड़ितों को किसी तरह की परेशानी नहीं होनी चाहिए।

तेजस्वी यादव पर मंत्री ने कहा कि बाढ़ के दौरान तेजस्वी यादव गायब हैं। तेजस्वी यादव को अभी बाढ़ प्रभावित इलाके में होना चाहिए था। उन्हें जनता से प्यार नहीं है। वे विदेश में रहकर सिर्फ ट्विटर पर पोस्ट कर रहे हैं। जनता उनकी आदतों को पहचान चुकी है।

गौरतलब है क‍ि पार्टी लॉन्च करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा था क‍ि अगर राज्य में हमारी सरकार बनती है, तो एक घंटे के अंदर हम शराबबंदी की नीति को उखाड़ फेंकेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि इस पैसे का इस्तेमाल बिहार में शिक्षा के बुनियादी ढांचे को बेहतर बनाने में किया जाएगा।

–आईएएनएस

आरके/सीबीटी

E-Magazine