कन्नौज नाबालिग रेप केस : दोनों आरोपियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ

कन्नौज नाबालिग रेप केस : दोनों आरोपियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ

कन्नौज, 11 सितंबर (आईएएनएस)। कन्नौज में नाबालिग के साथ हुए बलात्कार के मामले में मंगलवार को पॉक्सो न्यायालय ने पुलिस की याचिका पर फैसला सुनाते हुए मुख्य आरोपी नवाब सिंह यादव के भाई आरोपी नीलू यादव और पीड़िता की बुआ को रिमांड पर देने की अनुमति दी थी।

बुधवार को कन्नौज पुलिस ने दोनों आरोपियों को जिला कारागार से निकालकर अपने साथ ले गई। इससे पहले कन्नौज जिला कारागार में बुधवार सुबह से गहमागहमी काफी बढ़ गई थी। जेल के आसपास सुरक्षा काफी बढ़ा दी गई थी। यह पूरी कार्रवाई गुरसहायगंज और सदर कोतवाली की पुलिस ने की। बताया जा रहा है कि पुलिस दोनों आरोपियों को रिमांड पर लेकर आमने-सामने बिठाकर पूछताछ करेगी।

12 अगस्त को एक नाबालिग से रेप करने का आरोप समाजवादी पार्टी के नेता रहे नवाब सिंह यादव लगा था। पुलिस ने मौके पर जाकर आरोपी नवाब सिंह यादव को गिरफ्तार किया था। इसके कुछ दिन बाद ही पुलिस ने नवाब सिंह के पास पीड़िता को ले जाने के आरोप में उसकी बुआ को भी गिरफ्तार कर लिया था।

आरोपी बुआ ने पूछताछ में पुलिस को बताया था कि नवाब सिंह यादव के भाई नीलू यादव ने उसे पैसों का लालच देकर कहा था कि वह पीड़िता का मेडिकल चेकअप नहीं कराए। नीलू यादव ने लड़की पर बयान से पलटने का भी दबाव बनाया था। पुलिस ने नीलू सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी थी।

नीलू सिंह के नहीं मिलने पर पुलिस ने उसके ऊपर 25 हजार रुपए का इनाम भी घोषित किया था। हालांकि, 3 सितंबर को उसने कोर्ट में सरेंडर कर दिया था। जिसके बाद पुलिस ने उससे पूछताछ के लिए कोर्ट में रिमांड का आवेदन किया था, जिस पर मंगलवार को कोर्ट ने मंजूरी दी थी।

–आईएएनएस

पीएसएम/एबीएम

E-Magazine