चुनावों में चीन करता है राहुल की मदद, इसल‍ि‍ए वह करते हैं चीन की तारीफ : योगेंद्र उपाध्याय

चुनावों में चीन करता है राहुल की मदद, इसल‍ि‍ए वह करते हैं चीन की तारीफ : योगेंद्र उपाध्याय

लखनऊ, 9 सितंबर (आईएएनएस)। लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी इन दिनों अपनी तीन दिन की यात्रा पर अमेरिका में हैं। अपनी यात्रा के पहले दिन उन्होंने डलास के टेक्सास विश्वविद्यालय में छात्रों को संबोधित करते हुए चीन को वैश्विक उत्पादन का हब बताया।

उनके इस बयान पर उत्तर प्रदेश सरकार में उच्च शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय ने तीखा पलटवार किया। उन्होंने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, “उनके लिए चीन की तारीफ करना लाजमी है, क्योंकि चुनावों में चीन उनकी मदद करता है। इसलिए चीन के लिए नतमस्तक होना राहुल गांधी की मजबूरी है। इसलिए वह चीन के सामने घुटने के बल बैठते हैं। चीन में हिंदुस्तान से ज्यादा बेरोजगारी है।

उन्होंने कहा, “क्या राहुल गांधी को यह नहीं दिखाई पड़ रहा है कि चीन में मुसलमानों को स्वतंत्रता नहीं है। चीन में मुसलमानों को अपने धर्म को मानने की, उसके अनुसरण की इजाजत नहीं है। राहुल गांधी इसकी आलोचना क्यों नहीं करते।”

उन्होंने राहुल गांधी के देवता वाले बयान की भी आलोचना की है। उन्होंने कहा, “वह अभी हिंदू फलसफा पढ़े नहीं हैं। वह हिंदू फिलासफी जानते नहीं हैं। हिंदू धर्म में तो आत्मा ही परमात्मा है। द्वैतवाद, अद्वैतवाद, आत्मा, परमात्मा सब एक हैं। यह सब उन्हें मालूम ही नहीं है। अभी कुछ दिन पहले ही उन्होंने अपने भाषण में कहा था कि छ: महारथियों ने मिलकर अभिमन्यु का वध किया था, और छह नाम जो उन्होंने लिए थे उसमें जयद्रथ कहीं शामिल ही नहीं था।

उन्होंने कहा कि ऐसा अज्ञानी आदमी हिंदू माइथोलॉजी पर बात करता है। वह आदमी हिंदू धर्म पर बात करता है, जो हिंदू है ही नहीं, तो वह ऐसी अनर्गल बातें ही करेगा। इसलिए हम उन्हें माफ करते हैं। उन्हें ऐसी बातें करने से पहले कई बार सोचना चाहिए कि वह क्या बोल रहे हैं।

–आईएएनएस

पीएसएम/सीबीटी

E-Magazine