सपा नेताओं के बयानों से यूपी में बलात्कार जैसी घटनाओं को बढ़ावा : योगेंद्र उपाध्याय

सपा नेताओं के बयानों से यूपी में बलात्कार जैसी घटनाओं को बढ़ावा : योगेंद्र उपाध्याय

लखनऊ, 9 सितंबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में समाजवादी पार्टी के नेता और अधिवक्ता वीरेंद्र बहादुर पाल पर उनकी एक महिला सहयोगी को नशीला पदार्थ पिलाकर कर दुष्कर्म करने के आरोप को लेकर राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय ने सपा पर निशाना साधा है।

उन्होंने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, “समाजवादी पार्टी के पूर्व मुखिया मुलायम सिंह यादव बलात्कार जैसे घृणित अपराध को मनोविज्ञान से जोड़ते थे। वह कहते थे कि ‘इस उम्र में लड़कों से गलतियां हो जाती हैं’। अब उनके पुत्र अखिलेश यादव बलात्कार की घटनाओं को विज्ञान से जोड़ते हैं। वह कहते हैं कि बलात्कार के जुर्म में पकड़े गए आरोपी का डीएनए होना चाहिए था, पॉलीग्राफ टेस्ट होना चाहिए था। सपा नेताओं के ऐसे वक्तव्य और ऐसे संरक्षण देने वाले उनके जुमले प्रदेश में अपराधों को बढ़ावा देते हैं।”

इसके अलावा कानपुर के पास अनवरगंज रेलवे लाइन पर गैस सिलेंडर मिलने की घटना पर उन्होंने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, “देश में कुछ न कुछ जरूर चल रहा है। अभी पिछले दिनों एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें विशेष समुदाय के कुछ लड़के रेल की पटरियों से बोल्ट खोल रहे थे। वे बाद में पकड़े गए। ऐसे ही एक जगह एक और घटना सामने आई जिसमें पटरियों से खिलवाड़ किया जा रहा था। इसके बाद यह गैस सिलेंडर वाली बात सामने आई है। मैं इस घटना को राष्ट्र विरोधी मानता हूं। ऐसे अपराधियों को बड़े से बड़ा दंड मिलना चाहिए।”

इसके बाद हरियाणा में कांग्रेस और आप का गठबंधन न हो पाने की खबर पर उन्होंने कहा, “आम आदमी पार्टी का कोई चरित्र ही नहीं है। जिस पार्टी की शुरुआत ही कांग्रेस के भ्रष्टाचार के खिलाफ हुई थी और उन्होंने कहा था कि ‘हम कांग्रेस से कभी समझौता नहीं करेंगे’, अब वे लोग कांग्रेस के साथ गलबहियां भी करते हैं, कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव भी लड़ते हैं। आप स्वार्थ में डूबी हुई पार्टी है। उन्होंने हरियाणा में कांग्रेस के माध्यम से प्रवेश करने की कोशिश की थी। उन्हें इसमें सफलता नहीं मिल पा रही होगी, इसलिए वे अलग हो गए। हरियाणा में भाजपा पुन: सरकार बनाएगी।”

–आईएएनएस

पीएसएम/

E-Magazine