आरजी मेडिकल कॉलेज की घटना का राजनीतिकरण करना गलत, मैं ममता बनर्जी के साथ : शत्रुघ्न सिन्हा

आरजी मेडिकल कॉलेज की घटना का राजनीतिकरण करना गलत, मैं ममता बनर्जी के साथ : शत्रुघ्न सिन्हा

पटना, 8 सितंबर (आईएएनएस)। आरजी मेडिकल कॉलेज की घटना को लेकर सुपर स्टार और टीएमसी सांसद शत्रुघन सिन्हा ने कहा कि कोलकाता में जो हुआ, वह बहुत घिनौना था। उसमें कोई साथ नहीं देगा। लेकिन उसके बाद जिस तरह उस घटना पर सियासत की जा रही है, वो गलत है।

शत्रुघन सिन्हा ने कहा, इस मुद्दे पर मैं ममता बनर्जी के साथ हूं। ममता बनर्जी ने जो अपराजिता बिल लाया है, वो ऐतिहासिक और बहुत जबरदस्त है। इस मामले में किसी मुख्यमंत्री को दोषी ठहराना वाजिब नहीं होगा। इस मामले में कानून और जांच एजेंसियां अपना काम कर रही हैं।

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि पश्चिम बंगाल में जो बिल आया है, उससे भी जबरदस्त बिल मैं चाहता हूं कि दूसरे प्रदेशों में भी आए। मैं केंद्र सरकार से भी अपील करूंगा कि इस प्रस्ताव को जल्द से जल्द भरपूर समर्थन आशीर्वाद दें।

वहीं पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री के इस्तीफे के सवाल पर उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है। अगर यही पैमाना है, यही पैरामीटर है, तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को और कई अन्‍य मुख्यमंत्रियों को इस्तीफा देना पड़ेगा। चाहे मणिपुर का मुद्दा हुआ हो, हाथरस का मुद्दा हो, उन्नाव का मुद्दा हो, कठुआ का मुद्दा हो, ऐसी कई शर्मनाक घटनाएं घटी हैं। हमने आज तक उस पर प्राइम मिनिस्टर का इस्तीफा नहीं मांगा। मुझे समझ में नहीं आ रहा है कि लोग क्यों इस चीज को पॉलिटिसाइज कर रहे हैं।

दरअसल शत्रुघन सिन्हा ने पटना में मोबाइल क्लीनिक वैन का शुभारंभ किया। इमारात चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में उन्होंने हरी झंडी दिखाकर वैन को रवाना किया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि मानव समाज के लिए जो काम इस ट्रस्ट की ओर से किया जा रहा है, वो बहुत सराहनीय है। खासकर कर जो लोग समय से अस्पताल नहीं जा सकते, उनके लिए यह मोबाइल क्लीनिक बहुत काम आएगी और नजदीकी अस्पताल में पहुंचाया जाएगा। क्लीनिक का आज हमने उद्घाटन किया। बिहार की जनता और देश की जनता के लिए बहुत बढ़िया पहल है। मैं इसके लिए ट्रस्ट को मुबारकबाद देता हूं।

–आईएएनएस

एकेएस/सीबीटी

E-Magazine