दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम का ऐलान, दो स्टार ऑलराउंडर बाहर

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम का ऐलान, दो स्टार ऑलराउंडर बाहर

सेंट जॉन्स (एंटीगा), 19 अगस्त (आईएएनएस)। वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बीच 24 अगस्त से तीन टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेली जाएगी। वेस्‍टइंडीज ने इसके लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल टी20 सीरीज से बाहर रहेंगे। उन्होंने आराम और रिकवरी के लिए ब्रेक लेने का फैसला किया है।

36 वर्षीय स्टार ऑलराउंडर ने लगातार तीन महीने तक कोई ब्रेक नहीं लिया था। रसेल ने हाल ही में घरेलू विश्व कप और लंदन स्पिरिट के साथ ‘द हंड्रेड’ में भाग लिया था और अब एक छोटा ब्रेक लेंगे।

क्रिकेट वेस्टइंडीज के क्रिकेट निदेशक माइल्‍स बॉसकोंब ने पुष्टि की है कि रसेल के साथ जेसन होल्‍डर को भी रिकवरी अवधि के लिए आराम दिया गया है।

उन्होंने कहा, ”आंद्रे रसेल ने आराम और रिकवरी के लिए ब्रेक मांगा था। होल्डर ने इंग्‍लैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगातार पांच टेस्ट खेले थे। इस दौरान दोनों खिलाड़ी क्रिकेट वेस्टइंडीज की मेडिकल टीम के साथ करीब से काम करेंगे।”

इसके अलावा, तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ अपना ब्रेक जारी रखेंगे। ओपनिंग बल्लेबाज ब्रैंडन किंग, जिन्हें इंग्लैंड के खिलाफ सुपर आठ मुकाबले के दौरान साइड स्ट्रेन हुआ था, पूरी तरह से फिट होने के लिए उपलब्ध नहीं हैं। किंग की अनुपस्थिति में शाई होप या उभरते हुए खिलाड़ी एलिक अथानाजे के लिए शीर्ष क्रम में जॉनसन चार्ल्स के साथ खेलने का रास्ता खुल गया है।

वेस्टइंडीज के व्हाइट-बॉल कोच डेरेन सैमी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज को टीम के लिए अपने गेम प्लान को रीसेट करने और उसे बेहतर बनाने के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर के रूप में देखते हैं।

प्रोटियाज के साथ हाल के मुकाबलों पर विचार करते हुए, सैमी ने मिश्रित परिणामों को स्वीकार किया, लेकिन चुनौती का सामना करने की टीम की क्षमता पर भरोसा जताया।

उन्होंने कहा, ”हमारी टीम के लिए मजबूत दक्षिण अफ्रीका का सामना करना शानदार मौका है। हमने उनके खिलाफ हाल में खेला और मिश्रित नतीजे रहे। यह महत्वपूर्ण और उत्साहजनक सीरीज होगी। मुझे विश्वास है कि हमने जिस टीम का चयन किया, वह सफलता पाने के लिए दमदार प्रदर्शन करेगी।”

दक्षिण अफ्रीका टी20 के लिए वेस्टइंडीज टीम:

रोवमैन पॉवेल (कप्तान), रोस्टन चेज, एलिक अथानाजे, फैबियन एलन, जॉनसन चार्ल्स, मैथ्यू फोर्डे, शिमरोन हेटमायर, शाई होप, अकील होसेन, शमर जोसेफ, ओबेद मैककॉय, गुडाकेश मोती, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शेरफेन रदरफोर्ड, रोमारियो शेफर्ड

–आईएएनएस

एएमजे/एएस

E-Magazine