मुरादाबाद में रक्षाबंधन के मौके पर भी बाजार में ग्राहक नहीं, दुकानदारों ने जताई निराशा

मुरादाबाद में रक्षाबंधन के मौके पर भी बाजार में ग्राहक नहीं, दुकानदारों ने जताई निराशा

मुरादाबाद,18 अगस्त (आईएएनएस)। त्योहारों पर व्यापारियों को भी अच्छा कारोबार होने की उम्मीद होती है। लेकिन इस बार रक्षाबंधन के मौके पर भी बाजारों में व्यापार बेहद हल्का है। व्यापारियों का कहना है कि रक्षाबंधन के मौके पर उनकी जो कमाई होने की उम्मीद थी, वह पूरी नहीं हो पाई।

इसी सिलसिले में मुरादाबाद जिले के कुन्दरकी नगर में लगने वाली राखियों की दुकानों पर भी ग्राहकों की संख्या में काफी कमी देखी गई। व्यापारियों का कहना है बाजार में बहनें नहीं आ रही हैं। जिसकी वजह से उनकी दुकानदारी भी नहीं हो पा रही है। दुकानों पर माल भरा हुआ है और वह बिक नहीं रहा है। इस साल से ज्यादा मंदी आज तक नहीं आई है।

एक व्यापारी गौरव का कहना है, “बाजार में मंदा है और सब माल वैसे ही रखा हुआ है। इस बार रक्षाबंधन पर दुकानदारी न के बराबर है। पूरे बाजार का यही हाल है। वहीं, दूसरे व्यापारी ज्ञान शर्मा का कहना है कि दुकानदारी इस बार बहुत हल्की है, वो बात नहीं है, जो होनी चाहिए थी। इस बार स्थानीय राखियों का बाजार जरा मंदा है। इसकी वजह को लेकर कुछ कहा नहीं जा सकता। बाजार में उतार-चढ़ाव आता रहता है।”

एक और व्यापारी धर्मेंद्र ने कहा कि लोग बाजार में नहीं आ रहे हैं। इससे ज्यादा तो आये दिन लोग आते रहते हैं। हमें इस बार रक्षाबंधन के दौरान अच्छा व्यापार होने की उम्मीद थी, लेकिन व्यापारी उदास हैं और बाजारों में भी सन्नाटा पसरा हुआ है। जिससे हम लोगों को निराशा हाथ लगी है।

वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को सभी को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं देते हुए, प्रदेश की सभी बहन-बेटियों को परिवहन निगम की बसों में फ्री यात्रा की सुविधा देने का ऐलान किया है।

–आईएएनएस

एकेएस/एएस

E-Magazine