'आपकी पसंदीदा डिश बन सकती थी', पीएम मोदी ने अमन सहरावत से ऐसा क्यों कहा?

'आपकी पसंदीदा डिश बन सकती थी', पीएम मोदी ने अमन सहरावत से ऐसा क्यों कहा?

नई दिल्ली, 16 अगस्त (आईएएनएस)। जैवलिन स्टार नीरज चोपड़ा के साथ अपनी मस्ती भरी ‘चूरमा’ वाली बातचीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बार पेरिस ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाले पहलवान अमन सहरावत के साथ एक मजेदार पल का लुत्फ उठाया।

अपने आवास पर भारतीय ओलंपिक दल के साथ बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने अमन को भारत के सबसे कम उम्र के ओलंपिक पदक विजेता बनने पर बधाई दी।

प्रधानमंत्री ने मुस्कुराते हुए अमन से पूछा कि क्या पेरिस से लौटने के बाद उन्होंने कोई पसंदीदा खाना खाया है। इस पर हरियाणा के 21 वर्षीय अमन ने मुस्कुराते हुए जवाब दिया, “मैं अभी घर नहीं गया हूं, सर।”

इसके बाद पीएम मोदी ने मजाकिया अंदाज में कहा, “हमें बताते, हम आपके लिए कुछ बनवा देते!”

इस पर अमन ने अपनी हरियाणवी भाषा में सादगी से जवाब दिया, “घर जाकर चूरमा तो खाएंगे ही”।

10 साल की उम्र में अपने माता-पिता को खो देने वाले सहरावत, नई दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में प्रशिक्षण लेते हैं और वहीं रहते हैं।

अमन ने पेरिस ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन किया और ब्रॉन्ज मेडल मैच में प्यूर्टो रिको के डेरियन टोई क्रूज को 13-5 से हराया। इस जीत के साथ ही उन्होंने ओलंपिक में भारत के कुश्ती पदकों की श्रृंखला को आगे बढ़ाया, जिसकी शुरुआत 2008 में बीजिंग खेलों से हुई थी।

वह सुशील कुमार, योगेश्वर दत्त, साक्षी मलिक, रवि दहिया और बजरंग पुनिया के साथ भारत के ओलंपिक पदक विजेता पहलवानों में शामिल हो गए।

इससे पहले, पीएम मोदी ने ओलंपिक से पहले एथलीटों के साथ बातचीत के दौरान नीरज चोपड़ा से भी मजाकिया अंदाज में पूछा था कि “मेरा चूरमा अभी तक नहीं आया है” और इस पर सभी लोग हंस पड़े।

पीएम मोदी का ये अंदाज खिलाड़ियों को खूब लुभाता है और इससे उन्हें पीएम के साथ खुलकर बात करने में मदद मिलती है।

–आईएएनएस

एएमजे/आरआर

E-Magazine