कपूरथला में आबकारी विभाग के कर्मचारी के घर लाखों की चोरी, सोना और नकदी गायब

कपूरथला में आबकारी विभाग के कर्मचारी के घर लाखों की चोरी, सोना और नकदी गायब

कपूरथला, 12 अगस्त (आईएएनएस)। पंजाब के कपूरथला में आबकारी विभाग के कर्मचारी के घर चोरी की घटना सामने आई है। बताया जा रहा है कि चोरों ने कर्मचारी के घर में रखे लाखों के आभूषण और नकदी पर हाथ साफ कर लिया।

मामला कपूरथला में सुल्तानपुर लोधी के वेई एन्क्लेव का है। आबकारी विभाग में कार्यरत कर्मचारी संदीप सिंह के घर में लाखों रुपये की ज्वैलरी और नकदी रखी हुई थी। घटना के समय घर पर कोई मौजूद नहीं था। चोरों ने ताला तोड़कर घर में प्रवेश किया और इसके बाद कमरे में रखे आभूषण और नकदी चुरा लिए।

मकान मालिक संदीप सिंह ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि घर पर पिछले दो दिनों से कोई नहीं था। जब रविवार शाम को वह वापस लौटे तो उन्होंने लॉक टूटा हुआ देखा और इस दौरान कमरे में रखा कीमती सामान गायब था।

संदीप सिंह ने कहा, “मैं अपनी ड्यूटी पर लुधियाना में था। घर में सात तोले सोने के आभूषण, 30 हजार रुपये, एक मोबाइल समेत अन्य जरूरी सामान गायब मिला। यही नहीं घर का अन्य सामान भी टूटा हुआ मिला। करीब साढ़े पांच लाख से अधिक की चोरी हुई है। इस मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी है और उनकी ओर से कार्रवाई का आश्वासन दिया गया है।”

वहीं, स्थानीय निवासी हरेंद्र सिंह ने घटना के बारे में बताया कि चोरों ने घर में तोड़फोड़ की और उसके बाद लाखों के सामान चुरा लिए। इलाके में पहले भी चोरी की घटनाएं सामने आई, लेकिन प्रशासन की ओर से इसे रोकने के लिए ठोस कदम नहीं उठाए जा रहे हैं।

फिलहाल कपूरथला के सुल्तानपुर थाना पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और घटना को अंजाम देने वाले चोरों की तलाश शुरू कर दी है।

–आईएएनएस

एफएम/एसकेपी

E-Magazine