मुजफ्फरनगर में टीचर की बड़ी लापरवाही, छात्र को कमरे में बंद कर घर लौट गई घर, निलंबित

मुजफ्फरनगर में टीचर की बड़ी लापरवाही, छात्र को कमरे में बंद कर घर लौट गई घर, निलंबित

मुजफ्फरनगर, 7 अगस्त (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के सरकारी स्कूल में अध्यापिका की बड़ी लापरवाही देखने को मिली है। यहां पर एक छात्र को कमरे में बंद कर सभी टीचर घर लौट गईं। मामले को संज्ञान में लेते हुए प्रिंसिपल को निलंबित कर दिया गया और एक अन्य टीचर के खिलाफ जांच का आदेश दिया गया।

उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा विभाग में आए दिन कई कुछ न कुछ चर्चा का विषय बना रहता है। अब मुजफ्फरनगर में टीचर की लापरवाही सामने आई है।

पूरा मामला मुजफ्फरनगर जिले के जानसठ ब्लॉक क्षेत्र के गांव गुज्जरहेड़ी का है। यहां के प्राथमिक विद्यालय में अध्यपिका की बड़ी लापरवाही का किस्सा सामने आया।

दरअसल, मासूम छात्र को कक्षा में बंद कर सभी टीचर अपने-अपने घर चले गए। जब छात्र घर नहीं पहुंचा, तो चिंतित परिजन उसको ढूंढते हुए विद्यालय आए। फिर एक कमरे में छात्र के रोने की आवाज सुनाई पड़ी।

एक टीचर को बुलाकर जब कमरे का ताला खुलवाया गया तो घंटों से कमरे में बच्चा रोता-बिलखता हुआ बाहर आया। गुस्से से बौखलाए परिजनों ने विद्यालय प्रशासन पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया।

बेसिक शिक्षा अधिकारी संदीप सिंह ने मामले को संज्ञान में लेते हुए इंचार्ज अध्यापिका को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया और एक सहायक अध्यापिका के खिलाफ जांच बैठा दी। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि पूरी घटना 6 अगस्त की है। एक शिक्षिका, बच्चे को स्कूल में बंद छोड़कर चली गई। खंड शिक्षा अधिकारी की ओर से मुझे इस घटना की जानकारी प्राप्त हुई। दो सदस्यीय जांच कमेटी बनाई गई है। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसी के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

–आईएएनएस

एससीएच/एसकेपी

E-Magazine