हिंडन एयर बेस के सेफ हाउस में बिताई शेख हसीना ने रात, आगे की स्थिति अभी स्पष्ट नहीं

हिंडन एयर बेस के सेफ हाउस में बिताई शेख हसीना ने रात, आगे की स्थिति अभी स्पष्ट नहीं

गाजियाबाद, 6 अगस्त (आईएएनएस)। बांग्लादेश में हिंसा के बाद भारत पहुंची बांग्लादेश की पूर्व पीएम शेख हसीना ने उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में हिंडन एयर बेस के सेफ हाउस में अपनी रात बिताई है।

शेख हसीना बांग्लादेश के वायुसेना के विमान से अपनी बहन रिहाना के साथ सोमवार शाम गाजियाबाद के इंडियन एयर बेस पर उतरी थीं। शेख हसीना को हिंडन एयर बेस के सेफ हाउस में 14 घंटा से ज्यादा का समय हो चुका है। उनकी सुरक्षा के लिए वायु सेवा के गरुड़ कमांडोज को लगाया गया है।

इसके साथ-साथ इंडियन एयर बेस के मुख्य द्वार से लेकर अंदर सभी जगह पर अतिरिक्त सुरक्षा कर्मियों को तैनात कर दिया गया है। किसी को भी सेफ हाउस तक जाने की इजाजत नहीं है। अभी आगे की क्या स्थिति है यह पूरी तरीके से स्पष्ट नहीं है। माना जा रहा है कि आज भी शेख हसीना अपनी बहन के साथ इंडियन एयर बेस के सेफ हाउस में ही बिता सकती हैं।

शेख हसीना के भारत पहुंचने के बाद पीएम मोदी के आवास पर भी एक उच्च स्तरीय बैठक हुई। इससे पहले एनएसए अजीत डोभाल ने शेख हसीना से हिंडन एयरबेस के सेफ हाउस में मुलाकात की थी। शेख हसीना से मिलने के बाद डोभाल प्रधानमंत्री आवास पहुंचे थे। वहां पर वह सुरक्षा मामलों की कैबिनेट की समिति की बैठक में शामिल हुए थे।

गौरतलब है कि बांग्लादेश में छात्र आंदोलन के पूरे देश में फैलने के बाद ढाका में भी प्रदर्शनकारियों ने जमकर तोड़फोड़ की और हंगामा किया इसके बाद सेना ने चार्ज संभाला और शेख हसीना को देश छोड़ने के लिए कह दिया गया था। इसके बाद उन्होंने करीब ढाई बजे के आसपास देश छोड़ दिया था। छात्रों का प्रदर्शन बेहद उग्र हो गया था। प्रदर्शनकारियों ने पीएम आवास में घुसकर जमकर तोड़फोड़ और लूटपाट भी की।

–आईएएनएस

पीकेटी/केआर

E-Magazine