झारखंड विधानसभा चुनाव लड़ेगी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (सेक्युलर) पार्टी : जीतन राम मांझी

झारखंड विधानसभा चुनाव लड़ेगी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (सेक्युलर) पार्टी : जीतन राम मांझी

रांची, 4 अगस्त (आईएएनएस)। रांची में एक कार्यक्रम के दौरान हम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने ऐलान किया कि पार्टी झारखंड विधानसभा चुनाव लड़ेगी। पार्टी आने वाले दिनों में तय करेगी कि वह कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी, कैसे लड़ेगी और किस स्तर पर लड़ेगी।

एससी/एसटी आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसलेे स्वागत करते हुए मांझी ने कहा कि आरक्षण की हर 10 साल पर समीक्षा होनी चाहिए। एससी/एसटी में साक्षरता दर बढ़ाने के प्रयास होने चाहिए।

चिराग पासवान द्वारा सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर पुनर्विचार याचिका दायर करने के संबंध में उन्होंने कहा कि जो लोग इसका विरोध कर रहे हैं, उनका अपना स्वार्थ है।

जीतन राम मांझी ने कहा कि हमारी पार्टी गरीबों के लिए काम करती है। बिहार और झारखंड से सबसे ज्यादा मजदूर पलायन करते है। चुनाव के वक्त ऐसे लोग लौट कर वोट करने नहीं आते हैंं, जिसका नुकसान हमें होता है। इसलिए वो जहां हैं, उन्हें वहीं वोट डालने की सुविधा देनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि आज देश में लघु और सूक्ष्म उद्योगों की संख्या 6 करोड़ है। भविष्य में इसमें सुधार किया जाएगा। बजट को लेकर उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने बिहार को अच्छा बजट दिया है।

बता दें कि केंद्रीय एमएसएमई मंत्री जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (सेक्युलर) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक रविवार को रांची में हुई। बैठक में पार्टी संरक्षक जीतन राम मांझी, हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार सरकार के मंत्री संतोष कुमार सुमन, बिहार के विधायक प्रफुल्ल मांझी, अनिल कुमार, ज्योति देवी समेत बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष, राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य और अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे ।

–आईएएनएस

आरके/सीबीटी

E-Magazine