भाजपा ने अयोध्या के नाम पर किया राजनीति व व्यापार : सपा सांसद अवधेश प्रसाद

भाजपा ने अयोध्या के नाम पर किया राजनीति व व्यापार : सपा सांसद अवधेश प्रसाद

अयोध्या, 11 जुलाई (आईएएमएस)। अयोध्या से सपा सांसद अवधेश प्रसाद ने राज्य की सत्ताधारी भाजपा सरकार आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार ने अयोध्या के नाम पर सिर्फ राजनीति और व्यापार किया।

सपा सांसद अवधेश प्रसाद ने बीजेपी सरकार को घेरते हुए कहा कि, जिले में जमीन की खरीद फरोख्त में गहरी धांधली की गई है। भाजपा के लोग अयोध्या के नाम पर पूरे देश में राजनीति और व्यापार कर रहे हैं।

अवधेश प्रसाद ने भाजपा और उससे जुड़े लोगों पर अयोध्या में बड़े पैमाने पर जमीनों की लूटपाट करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि करोड़ों और अरबों रुपए की जमीन कौड़ियों के भाव में ली गई। जमीन खरीदने वाले लोग भाजपा से जुड़े हैं। ये सारी जमीनें यहां के देवतुल्य किसानों की थीं।

उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर हमारे नेता अखिलेश यादव ने भी कई बयान दिये हैं। अखिलेश यादव से मिलकर इस मुद्दे पर बात किया जाएगा और कार्रवाई की मांग की जाएगी। ऐसा हुआ तो बहुत सारे लोग कानून के शिकंजे में आएंगे।

इसके अलावा हाथरस घटना पर किए गए सवाल का जवाब देते हुए अवधेश प्रसाद ने कहा, हाथरस की घटना बहुत ही दर्दनाक है और हृदय को दहला देने वाली है। कुछ कार्रवाई तो हुई है, लेकिन इस मामले को और गंभीरता से लिया जाना चाहिए। उम्मीद है कि, जो भी दोषी होंगे सरकार उनको बचाएगी नहीं।

उन्होंने कहा, वैसी ही दर्दनाक घटना उन्नाव में भी हुई है। जान गंवाने वाले लोगों को हम श्रद्धांजलि देते हैं और सरकार से मांग करते हैं कि पीड़ित परिवारों को कम से 50-50 लाख रुपए की मुआवजा राशि दी जाए।

–आईएएनएस

एससीएच/सीबीटी

E-Magazine