बारिश ने गर्मी से दिलाई राहत तो जलजमाव बनी आफत

बारिश ने गर्मी से दिलाई राहत तो जलजमाव बनी आफत

तेज बारिश के कारण कई इलाकों में विद्युत आपूर्ति भी काट दी गई। परेशानियां न बढ़ें इसलिए एहतियातन यह कटौती की गई। हालांकि, कुछ देर बाद आपूर्ति चालू कर दी गई। कई इलाकों में घंटों तक कटौती रही। 

वाराणसी में बुधवार की भोर में हुई बारिश के दौरान जिले का मौसम खुशनुमा हो गया। एक तरफ लोगों को गर्मी से राहत मिली तो दूसरी तरफ शहर में जगह-जगह लगी बारिश के पानी ने दिक्कतें भी बढ़ा दीं। सुबह से ही घाट पर मॉर्निंग वॉक करने वालों की संख्या बढ़ गई थी।

यूपी में पिछले सप्ताह से ही मौसम मेहरबान है। कई जिलों में अच्छी बारिश हुई है। वहीं कई जिलों में सिर्फ बूंदाबांदी। वाराणसी और आसपास के जिलों में गरज-चमक के साथ हुई बारिश ने गर्मी का तापमान गिरा दिया है। जिले में अधिकतम तापमान 36.4 और न्यूनतम 29.8 दर्ज किया गया है। वहीं मौसम विज्ञानियों ने बताया कि एक-दो दिन में अच्छी बारिश के आसार हैं।


वाराणसी के प्रमुख स्थानों पर बारिश का पानी भी जमा हो गया है। इस कारण राहगीरों का काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। कैंट स्थित पेट्रोल पंप और इंग्लिशिया लाइन की कुछ दुकानों में पानी घुस गया। पेट्रोल पंप पर कर्मचारी ग्राहकों का इंतजार करते रहे। वहीं, मंडुवाडीह-कलेक्ट्री फार्म पर भी पानी लगने से लोगों को परेशानी हुई। 

E-Magazine