Youtuber कुंवारी बेगम यूट्यूब पर सिखा रही थी गंदा काम करने का तरीका

Youtuber कुंवारी बेगम यूट्यूब पर सिखा रही थी गंदा काम करने का तरीका

गाजियाबाद: दिल्ली से सट्टे गाजियाबाद से ऐसा मामला सामने आया है, जिसे सुनकर किसी का भी खून खौल जाए। जहां नवजात बच्चों के बारे में एक महिला यूट्यूबर ने बेहद आपत्तिजनक वीडियो बनाए, जिसके बाद बवाल मच गया है। नवजात बच्चों का यौन शोषण कैसे करें, एक यूट्यूबर महिला इसके तरीके ऑनलाइन बता रही थी। इस महिला के यूट्यूब चैनल पर आपत्तिजनक कंटेंट के वीडियोज की भरमार है। लोगों ने देखा तो कंटेंट को लेकर आपत्ति जताई। जब महिला की इस हरकत को लेकर लोगों ने आपत्ति जताई और उसके खिलाफ मामला दर्ज करवाया तो पुलिस भी एक्शन में आ गई। कौशांबी थाना पुलिस ने आरोपी लड़की को गिरफ्तार कर लिया है। 

ऑनलाइन आकर फालोअर्स से करती है बात 
एक्स अकाउंट पर इस महिला की शिकायत दीपिका नारायण ने की है। कौशांबी थाने में यूट्यूबर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। विवादों में आने के बाद यूट्यूबर ने अपने विवादित वीडियो डिलीट कर दिए हैं। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि आरोपी का असली नाम शिखा है। वह गाजियाबाद की रहने वाली है और खुद को एक गेमर भी बताती है। वह कुंवारी बेगम नाम से अपना यूट्यूब चैनल चलाती है। ऑनलाइन आकर वह अपने फालोअर्स से बात करती हैं और उनके सवालों के जवाब देती है। वीडियो के विवादों में आने पर उसने यूट्यूब को भी प्राइवेट कर दिया है।

‘शिशुओं का बलात्कार कैसे किया जाता है…’
राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग और राष्ट्रीय महिला आयोग क मामला पहुंचने के बाद गाजियाबाद पुलिस ने 12 जून की देर शाम यूट्यूबर शिखा मैत्रेय उर्फ कुंवारी बेगम पर FIR दर्ज करते हुए जांच-पड़ताल शुरू कर दी है। एकम न्याय फाउंडेशन गुरुग्राम की फाउंडर दीपिका नारायण भारद्वाज ने बताया कि मुझे पिछले दिनों पता चला कि कुंवारी बेगम नामक एक गेमिंग यूट्यूब चैनल चलाने वाली महिला नाबालिगों और नवजात शिशुओं के खिलाफ यौन कृत्यों को बढ़ावा देने के लिए प्रोत्साहित कर रही है। एक वीडियो में शिखा मैत्रेय उर्फ कुंवारी बेगम अपने दर्शकों को ये बता रही है कि शिशुओं का बलात्कार कैसे किया जाता है।

गाजियाबाद की रहने वाली है यूट्यूबर
इस यूट्यूब चैनल पर एक और वीडियो अपलोड है, जिसका शीर्षक है- See Will Say Not Late Her. इस वीडियो में पुरुषों को महिलाओं की सहमति त्यागने के लिए प्रेरित किया जा रहा है, साथ ही महिलाओं-बच्चों के खिलाफ यौन आक्रामक व्यवहार को प्रोत्साहित किया जा रहा है। शिकायकर्ता दीपिका नारायण भारद्वाज के मुताबिक, आरोपी शिखा मैत्रेय के इन वीडियोज पर जब दर्शकों ने आपत्ति जताई तो फिलहाल उन्होंने सभी सोशल मीडिया प्रोफाइल हटा लिए हैं। कुछ वीडियो भी डिलीट की गई हैं। दीपिका ने बताया कि अभी तक की जानकारी के अनुसार शिखा उत्तर प्रदेश में गाजियाबाद की रहने वाली है। वो निफ्ट, दिल्ली से 2021-22 बैच की पास आउट है। फिलहाल ब्लू जैम नामक संस्था के साथ काम कर रही है। ब्लू जैम संस्था का संचालन दिल्ली के कालकाजी से होता है।

आसपास के बच्चों के लिए खतरनाक यह लड़की 
दीपिका ने बताया कि अभी तक की जानकारी के अनुसार शिखा उत्तर प्रदेश में गाजियाबाद की रहने वाली है। वो निफ्ट, दिल्ली से 2021-22 बैच की पास आउट है। फिलहाल ब्लू जैम नामक संस्था के साथ काम कर रही है। ब्लू जैम संस्था का संचालन दिल्ली के कालकाजी से होता है। शिकायत में कहा गया है कि यह लड़की अपने आसपास के बच्चों के लिए खतरनाक है। इस बात की जांच की जानी चाहिए कि क्या उसने पूर्व में किसी नाबालिग के साथ कोई हरकत की है या किसी व्यक्ति को ऐसा करने के लिए उकसाया है, जिसके बारे में उसने अपने वीडियो में बातें की हैं।

यूट्यूबर पर FIR दर्ज
NGO फाउंडर दीपिका नारायण भारद्वाज ने गाजियाबाद पुलिस से कहा है कि वो इस महिला की जांच कराएं कि क्या उसने पहले भी इस तरह किसी नाबालिग का यौन शोषण किया है। सिर्फ महिला ही नहीं, उसके माता-पिता की भी जांच होनी चाहिए कि वो इस बारे में जानते थे या नहीं। गाजियाबाद की कौशांबी थाना पुलिस ने इस मामले में दीपिका नारायण भारद्वाज की शिकायत पर शिखा मैत्रेय के खिलाफ IT एक्ट की धारा-67A, 67B के तहत 12 जून को मुकदमा दर्ज कर लिया है। इस मुकदमे की जांच इंदिरापुरम क्षेत्र के सहायक पुलिस आयुक्त (ACP) खुद कर रहे हैं।

E-Magazine