चुनावी झटके के बाद एक्शन में योगी आदित्यनाथ

चुनावी झटके के बाद एक्शन में योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है। लोकसभा चुनाव में बीजेपी में 33 सिमट कर रह गई है। ऐसे में सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने आला अधिकारियों को आज बैठक के लिए बुलाया है। सीएम योगी ने सभी अपर मुख्य सचिवों, प्रमुख सचिवों को तलब किया है। सीएम हर एक विभाग के काम की समीक्षा करेंगे। इतना ही नहीं, लखनऊ शासन के बड़े अफसरों को मुख्यमंत्री ने विभागीय काम काज के ब्यौरे के साथ बुलाया है। यूपी में चुनावी भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री को जनता से मिले डायरेक्ट फीडबैक के बाद कल सीएम अपने अफसरों को अलग अंदाज में डील करने वाले हैं। 

माना जा रहा है कि कि सीएम योगी आदित्यनाथ इस बैठक में अधिकारियों के साथ अलग ढंग से पेश आने वाले हैं। सरकार में ब्यूरोक्रेसी के स्तर पर यह बात लगातार सुनने को मिलती रही है कि बीजेपी के कार्यकर्ताओं की शिकायतों पर अफसर ध्यान नहीं देते हैं। पार्टी के कार्यकर्ताओं ने अफसरों की मनमानी का फीडबैक भी सरकार को भेजा है। इसी के चलते सीएम योगी ने बैठक बुलाई है। आज होने वाली बैठक में सभी विभागों के काम का क्या पूरा ब्यौरा मांगा गया है। मुख्यमंत्री को जिन अफसर के बारे में अच्छे फीडबैक नहीं मिले हैं उनके खिलाफ सीएम योगी एक्शन भी ले सकते हैं।

सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस बैठक में अफसर के साथ तल्ख अंदाज में बात कर सकते हैं जिन अफसर की जैसे पोस्टिंग हुई है और उसे पोस्टिंग के दौरान उन्होंने क्या कुछ उल्लेखनीय काम किया है या नहीं किया है इस पर भी चर्चा करेंगे। लापरवाही पर नोटिस आदि दी जा सकती है। आईजीआरएस पर आने वाली शिकायतों के निस्तारण में फिसड्डी अफसर के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी। इसके अलावा तमाम विभागों के अधिकारियों का फेरबदल भी आने वाले कुछ दिनों में सीएम योगी की इसी बैठक के आधार पर की जाएगी। 

E-Magazine