सीएम योगी आज से फिर शुरू करेंगे ‘जनता दर्शन’

सीएम योगी आज से फिर शुरू करेंगे ‘जनता दर्शन’

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार से एक बार फिर जनता दर्शन कार्यक्रम के जरिये जनता की समस्याएं सुनेंगे। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार योगी आदित्यनाथ प्रतिदिन सुबह नौ बजे से दोपहर दो बजे तक जनता के बीच जाकर उनकी समस्याओं को सुनेंगे और निराकरण के लिए अधिकारियों को तत्काल निर्देशित भी करेंगे। इस पहल से प्रदेश की जनता को अपनी समस्याओं को मुख्यमंत्री के संज्ञान में लाने का अवसर प्राप्त होगा और साथ ही उसका तत्काल निराकरण भी संभव हो सकेगा।

बता दें कि आचार संहिता की वजह से पिछले दो माह से थमा ‘जनता दर्शन’ आज से एक बार फिर शुरू होगा। सीएम योगी के सामने आने वाली ज्यादातर समस्याओं में जमीन संबंधित विवाद और स्वास्थ्य संबंधित खर्च के अनुरोध रहते हैं। इसके अलावा पारिवारिक विवाद और थाने व तहसील से संबंधित विवादों में भी जनता मुख्यमंत्री से गुहार लगाती है।

हालांकि प्रदेश और जिले के अधिकारियों संग बैठकों के दौरान सीएम योगी ने पहले ही स्पष्ट निर्देश दे रखे हैं कि थानों और तहसीलों की साप्ताहिक समीक्षा जिलास्तर के वरिष्ठ अधिकारी करें, किसी भी फरियादी के साथ अशोभनीय व्यवहार नहीं होना चाहिए और उसकी समस्या का तत्काल यथोचित निराकरण जिलास्तर पर ही होना चाहिए। इसके अलावा जिले की समीक्षा मंडल स्तर और मंडल की समीक्षा लखनऊ मुख्यालय से प्रतिमाह होनी चाहिए।

E-Magazine