पीओके का मुद्दा केवल चुनाव के दौरान आगे आता है : असदुद्दीन ओवैसी

पीओके का मुद्दा केवल चुनाव के दौरान आगे आता है : असदुद्दीन ओवैसी

प्रयागराज, 22 मई (आईएएनएस)। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के नेता असदुद्दीन ओवैसी बुधवार को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) को लेकर बड़ा बयान दिया।

असदुद्दीन ओवैसी ने पीओके को भारत का हिस्सा बताते हुए कहा, “हमें इसे वापस लेना चाहिए, लेकिन यह मुद्दा सिर्फ चुनाव के दौरान ही आगे आता है। ये लोग पीओके के बारे में बात करते हैं, लेकिन उन्होंने पीओके पाने के लिए पिछले 10 वर्षों में क्या किया है? यह मुद्दा सिर्फ चुनाव के दौरान उछाल दिया जाता है।

उन्होंने भाजपा सरकार पर निशाना साधाते हुए कहा कि पीएम मोदी राम मंदिर में ताला लगाने का आरोप लगाकर विपक्ष को टारगेट कर रहे हैं, लेकिन उन्हें यह भी बताना चाहिए कि जिन फैक्ट्री और कारखानों में ताला लगा है, उसके बारे में क्यों नहीं बोलते हैं?

लॉकडाउन और नोटबंदी पर क्यों नहीं बोल रहे हैं? उनके पास दस साल में गिनाने के लिए कुछ है ही नहीं, इसलिए ऐसी बातें कर रहे हैं। ये लोग दलित और पिछड़ी जाति के लोगों को आरक्षण के नाम पर धोखा दे रहे हैं। 20 फीसदी जो हिस्सेदार हैं, उन्हें 10 फीसदी आरक्षण दिया जा रहा है। साथ ही जो 80 फीसदी हैं, उन्हें 28 फीसदी पर सीमित कर दिया गया है। इससे पता चलता है कि सरकार की मंशा क्या है?

असदुद्दीन ओवैसी ने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश में नौजवानों के साथ अन्याय किया जा रहा है। यूपीपीएससी और सिपाही भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होना सरकार की नाकामी है। सरकार को जवाब देना चाहिए कि पेपर लीक क्यों हो रहे हैं? पीएम मोदी अपनी सभा में महंगाई और बेरोजगारी पर क्यों नहीं बोल रहे हैं?

–आईएएनएस

विकेटी/एफजेड/एसजीके

E-Magazine