यूपी: पीसी बागला डिग्री कॉलेज में शुरू हुआ बीसीए कोर्स

यूपी: पीसी बागला डिग्री कॉलेज में शुरू हुआ बीसीए कोर्स

जिले में पहली बार सरकारी शिक्षण संस्थान पीसी बागला डिग्री कॉलेज में बीएसीए कोर्स शुरू हुआ है। बीसीए की 60 सीटों पर प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। बीसीए में प्रवेश लेने के लिए विद्यार्थी कॉलेज पहुंचने लगे हैं।

पीसी बागला डिग्री कॉलेज जिले का सबसे बड़ा डिग्री कॉलेज है। पिछले साल कॉलेज में बीबीए कोर्स शुरू हुआ था। पहली साल ही बीबीए की सभी सीटें फुल हो गई हैं। इस पीसी बागला डिग्री कॉलेज में बीसीए कोर्स शुरू हो गया है। बीसीए में 60 सीटें निर्धारित हैं। इन सीटों पर प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस कोर्स में प्रवेश के लिए आवेदन करने के लिए विद्यार्थी कॉलेज पहुंचने लगे हैं। बीसीए में प्रवेश लेने के इच्छुक विद्यार्थियों को विवि की वेबसाइट पर वेब पंजीकरण कराना होगा। इसके बाद कॉलेज से प्रवेश फार्म लेना होगा। फार्म में अंकित यूजरनेम और पासवर्ड के माध्यम से प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। इसके बाद विद्यार्थी को आवेदन फार्म के साथ सभी प्रमाण पत्रों संलग्न कर कॉलेज में जमा करना होगा। कॉलेज द्वारा मेरिट के आधार पर प्रवेश के लिए पात्र विद्यार्थियों की सूची जारी की जाएगी। इसी सूची के आधार पर विद्यार्थियों को प्रवेश दिया जाएगा।

इस साल से पीसी बागला डिग्री कॉलेज में बीसीए कोर्स शुरू हो गया है। बीसीए की 60 सीटों पर प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। मेरिट के आधार पर विद्यार्थियों को प्रवेश मिलेगा। – महावीर सिंह छौंकर, प्राचार्य, पीसी बागला डिग्री कॉलेज हाथरस।

E-Magazine