लखनऊ के खिलाफ रोहित की बल्लेबाजी से प्रभावित हुए गावस्कर

लखनऊ के खिलाफ रोहित की बल्लेबाजी से प्रभावित हुए गावस्कर

नई दिल्ली, 18 मई (आईएएनएस)। मुंबई इंडियंस आईपीएल सीजन का अपना आखिरी मैच लखनऊ सुपर जायंट्स से 18 रन से हार गई। मैच के बाद, पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने रोहित शर्मा की 38 गेंदों में 68 रनों की पारी की प्रशंसा करते हुए इसे “बहुत ही सुखद” बताया।

मुंबई और लखनऊ के बीच मैच एक अजीब तरह का मुकाबला था क्योंकि दोनों टीमें पहले ही प्लेऑफ़ की दौड़ से बाहर हो चुकी थीं। लखनऊ ने निकोलस पूरन की तूफानी पारी के दम पर कुल 214/6 रन बनाए, जिन्होंने 29 गेंदों पर 75 रन बनाए।

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स क्रिकेट लाइव से बात करते हुए कहा, “ख़ैर, यह देखना बहुत अच्छी बात थी। क्योंकि देखिए, हम जानते हैं कि मुंबई इंडियंस क्वालिफाई नहीं कर सकती है, लेकिन लगभग 15 दिन बाद शुरू होने वाले टी20 विश्व कप के लिए भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को इस तरह से बल्लेबाजी करते हुए देखना, यह बहुत खुशी की बात है। यह बिल्कुल वही है जो आप चाहते हैं। आप चाहते हैं कि रोहित शर्मा टीम को अच्छी शुरुआत दें, ताकि निचले क्रम के बल्लेबाज आकर इसे खत्म कर सकें, संभावित रूप से हर बार खेलते समय 200 से अधिक का स्कोर बना सकें।”

विशाल स्कोर के बावजूद, यह पूर्व एमआई कप्तान रोहित शर्मा थे, जिन्होंने पांच बार के चैंपियन को मुकाबले में शानदार शुरुआत दी। शर्मा एक प्रभावशाली खिलाड़ी के रूप में बल्लेबाजी करने आए और 38 गेंदों पर 68 रन बनाकर अपनी टीम को 18 रनों से हारने के बावजूद मैच में सही शुरुआत दी।

रोहित शर्मा अब 24 जून को खिलाड़ियों के पहले बैच के साथ संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए रवाना होंगे जो 1 जून (भारतीय समयानुसार 2 जून) से शुरू होने वाले टी20 विश्व कप में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे। खिलाड़ियों का दूसरा बैच वो होगा जो आईपीएल के प्लेऑफ़ के दौरान अपनी-अपनी फ्रेंचाइजी का प्रतिनिधित्व कर रहे होंगे। दूसरा बैच 26 मई को टूर्नामेंट के समापन के बाद टीम में शामिल होगा।

–आईएएनएस

आरआर/

E-Magazine