मुजफ्फरनगर में वाहन चोर गैंग के 7 सदस्य गिरफ्तार, चोरी की 6 बाइक बरामद

मुजफ्फरनगर, 21 मई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले की कोतवाली नगर पुलिस ने मंगलवार को वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश किया। पुलिस ने इस गिरोह के सरगना सहित सात चोरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके कब्जे से चोरी की गई 6 मोटरसाइकिल बरामद की हैं, जिस पर फर्जी नंबर प्लेट लगी थी।

मुजफ्फरनगर शहर पुलिस अधीक्षक सत्यनारायण प्रजापत ने बताया कि आरोपियों की पहचान रितिक रावत और अभिषेक उर्फ नोनू, मोहित, विशाल, वंश, अनमोल और अजहर के रूप में हुई है। गैंग मुजफ्फरनगर और आसपास के इलाकों में सक्रिय था।

एएसपी ने बताया कि गोपनीय सूचना और लोकल इंटेलिजेंस के आधार पर जानकारी मिली थी कि छह शख्स काली नदी के पुल पर चोरी की तीन मोटरसाइकिल से आएंगे, जिसके बाद पुलिस ने जाल बिछाया और उनको पकड़ लिया।

एएसपी ने कहा, मोटरसाइकिल के मालिकाना हक के बारे में पूछने पर वे कोई दस्तावेज पेश नहीं कर सके। बरामद मोटरसाइकिल के संबंध में आरोपियों ने बताया कि यह उन्होंने साथ मिलकर मुजफ्फरनगर के अलग-अलग क्षेत्रों से चोरी की थी।

इसके अलावा, उनकी निशानदेही पर शाहबुद्दीन रोड भट्टे के पास एक मकान में छुपी हुई चोरी की 3 और मोटरसाइकिल बरामद की गई।

एएसपी ने कहा, आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस की छापेमारी के दौरान पकड़े एक आरोपी अजहर को गिरफ्तार किया गया। उसने बाइक चोरी के मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है।

रितिक ने पुलिस को बताया कि वह भीड़-भाड़ इलाके जैसे बैंक,अस्पताल और स्कूल के बाहर खड़ी बाइक खासकर हीरो स्पलेंडर मोटरसाइकिल को निशाना बनाकर रेकी कर चोरी करता था। पुलिस द्वारा पकड़े जाने के डर से उनके नंबर प्लेट, इंजन नंबर और चेचिस नंबर बदल देते थे। साथ ही चोरी की गई मोट साइकिल को मनमाफिक नंबर प्लेट लगाकर बेच देते थे। इससे वो पैसे कमाते थे।

पुलिस इन लोगों के अन्य आपराधिक इतिहास की जानकारी कर रही है।

–आईएएनएस

विमल/एसकेपी

E-Magazine