आईएल टी20 सत्र 3 के लिए रसेल, नारायण, वार्नर सहित 69 खिलाड़ी रिटेन

दुबई,21 जून (आईएएनएस)। आईएल टी 20 के तीसरे सत्र से पहले 69 खिलाड़ियों को उनकी संबंधित टीमों ने रिटेन किया है जिसमें आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, निकोलस पूरन, डेविड वार्नर और मोहम्मद आमिर शामिल हैं।

टूर्नामेंट का तीसरा सत्र 11 जनवरी 2025 से शुरू होगा और नौ फरवरी तक अबू धाबी, दुबई और शारजाह में खेला जाएगा। रिटेन किये जाने वाले खिलाड़ियों के लिए विंडो एक जून को खुली थी और टीमों को रिटेन किये जाने वाले खिलाड़ियों की सूची जमा कराने के लिए दो सप्ताह का समय दिया गया था।

गत चैंपियन एमआई अमीरात ने कप्तान पूरन, ड्वेन ब्रावो, अकील हुसैन, कीरोन पोलार्ड और फ़ज़लहक फारूकी को रिटेन किया है जबकि ट्रेंट बोल्ट को रिटेन नहीं किया है।

अबू धाबी नाइट राइडर्स ने कप्तान नारायण और रसेल के साथ-साथ यूएसए के डेविड विली, चरित असालंका, अली खान और एंड्रीज़ गौस जैसे खिलाड़ियों को बरकरार रखा है।

डेजर्ट वाइपर ने आमिर, वानिंदु हसरंगा, एलेक्स हेल्स और आजम खान को बरकरार रखा है। हालाँकि, उनकी रिटेनशन सूची से उल्लेखनीय रूप से तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी और मथीशा पथिराना को बाहर रखा गया है।

कप्तान वार्नर के नेतृत्व वाली दुबई कैपिटल्स ने रोवमैन पॉवेल, सैम बिलिंग्स और जेक फ्रेजर-मैकगर्क सहित प्रमुख खिलाड़ियों को बरकरार रखा है। इंग्लैंड के जो रूट और मार्क वुड, जो पिछले साल उनकी टीम का हिस्सा थे, को बरकरार नहीं रखा गया है। गल्फ जाइंट्स ने शिमरॉन हेटमायर और कप्तान जेम्स विंस को बरकरार रखा है, जबकि यूएसए के सौरभ नेत्रवलकर और अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीब उर रहमान को जगह नहीं मिली है।

शारजाह वॉरियर्स ने अपने आठ रिटेन खिलाड़ियों में कुसल मेंडिस, कप्तान टॉम कोहलर-कैडमोर और जॉनसन चार्ल्स को रिटेन किया है।

छह फ्रेंचाइजी में से प्रत्येक ने यूएई के दो-दो खिलाड़ियों को बरकरार रखा है। सीजन 3 के लिए बरकरार रखे गए यूएई के खिलाड़ियों में आदित्य शेट्टी और अलीशान शराफू (अबू धाबी नाइट राइडर्स), अली नसीर और तनिष सूरी (डेजर्ट वाइपर), हैदर अली और राजा आकिफ (दुबई कैपिटल्स), अयान अफजल खान और मोहम्मद ज़ोहैब जुबैर (गल्फ जाइंट्स) , मुहम्मद रोहिद खान और मुहम्मद वसीम (एमआई अमीरात), जुनैद सिद्दीकी और मुहम्मद जवादुल्लाह (शारजाह वारियर्स) शामिल हैं।

टीमें अब चल रही खिलाड़ी अधिग्रहण विंडो में नए खिलाड़ियों को साइन कर सकती हैं जो 15 सितंबर तक खुली रहेंगी। अक्टूबर में आयोजित होने वाले आईएल टी20 विकास टूर्नामेंट के पूरा होने के बाद फ्रेंचाइजी को चार यूएई हस्ताक्षरों का अपना कोटा भी पूरा करना होगा।

आईएएनएस

आरआर/

E-Magazine