रेलवे में निकली है इन पदों पर भर्तियां, इस तरह करें अप्लाई

रेलवे में निकली है इन पदों पर भर्तियां, इस तरह करें अप्लाई

लखनऊ. रेलवे में नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए बहुत ही अच्छी खबर है. रेलवे ने सहायक लोको पायलट पदों पर भर्तियों का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. एप्लीकेशन प्रोसेस 7 अप्रैल से शुरू होकर 6 मई 2023 तक चलेगा. अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट rrcjaipur.in या nwr.indianrailways.gov.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं.

यह भर्ती उत्तर पश्चिम रेलवे की ओर से निकाली गई है. कुल 238 रिक्त पदों के लिए आवेदन मांगे हैं, जिनमे सामान्य वर्ग के लिए 120, ओबीसी के लिए 36, एसटी के लिए 18 और एससी के लिए 36 पद आरक्षित किए गए हैं.

इस तरह होगा चयन

शाॅर्टलिस्ट किए गए अभ्यर्थियों का चयन सीबीटी परीक्षा के जरिए किया जाएगा. एग्जाम में पास अभ्यर्थियों को दस्तावेज सत्यापन मेडिकल एग्जाम के लिए बुलाया जाएगा. इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी आधिकारिक अधिसूचना को चेक कर सकते हैं.

आवेदन के लिए आवश्यक योग्यता

सहायक लोको पायलट पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी का 10वीं पास होना अनिवार्य है. साथ ही अभ्यर्थी के पास फिटर आदि ट्रेड में आईटीआई की भी डिग्री होनी चाहिए.

आयु सीमा – आवेदक की उम्र 42 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. वहीं ओबीसी वर्ग के लिए उम्र सीमा 45 वर्ष और एससी व एसटी श्रेणी के लिए 47 वर्ष निर्धारित की गई है.

कितना देना होगा आवेदन शुल्क – सभी वर्ग के अभ्यर्थियों को आवेदन फीस में छूट दी गई है, यानि की किसी भी श्रेणी के अभ्यर्थी को आवेदन शुल्क नहीं देना होगा.

E-Magazine