Xiaomi ने लॉन्च किए दो गजब के ब्लूटूथ स्पीकर

Xiaomi साउंड आउटडोर ब्लूटूथ स्पीकर IP67 की वॉटर और डस्ट रेटिंग के साथ आता है। इसमें ब्लूटूथ 5.4 कनेक्टिविटी का इस्तेमाल किया गया है। पावर देने के लिए 2600 mAh की बैटरी मिलती है। कंपनी दावा करती है कि 50 प्रतिशत वॉल्यूम के साथ इसे 12 घंटे इस्तेमाल किया जा सकता है। पकड़ने के लिए इसमें एक रबर स्ट्रैप मिलता है।

Xiaomi ने म्यूजिक के शौकीनों के लिए दो नए ब्लूटूथ स्पीकर लॉन्च किए हैं। इन्हें ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया गया है। इनका नाम शाओमी साउंड पॉकेट और शाओमी साउंड आउटडोर है। स्पीकर ब्लैक, ब्लू और रेड कलर में आते हैं। देखने में ये स्टाइलिश लगते हैं। इनका वजन बहुत कम है जिसके कारण इन्हें आसानी से कैरी किया जा सकता है। आइए इनके बारे में जान लेते हैं।

सिंगल चार्ज में 12 घंटे बैटरी बैकअप
शाओमी साउंड आउटडोर ब्लूटूथ स्पीकर IP67 की वॉटर और डस्ट रेटिंग के साथ आता है। इसमें ब्लूटूथ 5.4 कनेक्टिविटी का इस्तेमाल किया गया है। पावर देने के लिए 2600 mAh की बैटरी मिलती है। कंपनी दावा करती है कि 50 प्रतिशत वॉल्यूम के साथ इसे 12 घंटे इस्तेमाल किया जा सकता है। पकड़ने के लिए इसमें एक रबर स्ट्रैप मिलता है।

स्पीकर में इन बिल्ट सबवूफर और दो पैसिव रेडिएटर की सुविधा भी मिलती है। इसका साउंड आउटपुट 30w का है। यह स्टीरियो साउंड के लिए दूसरे स्पीकर से जुड़ सकता है या बड़े साउंड सिस्टम के लिए 100 यूनिट तक लिंक हो सकता है।

Xiaomi Sound Pocket
दूसरे स्पीकर की बात करें तो IP67 रेटेड वॉटरप्रूफ और डस्टप्रूफ बॉडी मिलती है। इसके बारे में कंपनी क्लेम करती है कि इसे सिंगल चार्जिंग में 40 प्रतिशत वॉल्यूम से साथ 10 घंटे तक इस्तेमाल किया जा सकता है। खास बात है कि पोर्टेबिलिटी के लिहाज से इसमें कोई भी दिक्कत नहीं होती है। स्पीकर को आसानी से कैरी किया जा सकता है।

कीमत और उपलब्धता
दोनों ही स्पीकर शाओमी की ग्लोबल साइट पर स्पेक्स के साथ लिस्टेड हैं। लेकिन इनकी कीमत और भारत में लॉन्च को लेकर फिलहाल कोई अपडेट नहीं दिया गया है। लेकिन उम्मीद है कि इन्हें भारत में भी पेश किया जा सकता है।

E-Magazine