निंगश्या में पारिस्थितिक संरक्षण और उच्च गुणवत्ता वाला विकास बढ़ाएं : शी चिनफिंग

बीजिंग, 21 जून (आईएएनएस)। चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने हाल में चीन के निंगश्या ह्वी स्वायत्त प्रदेश का निरीक्षण दौरा किया। उन्होंने कहा कि निंगश्या को उच्च गुणवत्ता वाले विकास और उच्च स्तरीय संरक्षण को साथ में बढ़ाने के साथ सुधार व खुलेपन, नवीन शहरीकरण व ग्रामीण पुनरुत्थान, जातीय एकता व समान समृद्धि आदि कार्यों को मजबूत करना होगा।

शी चिनफिंग ने यिनछ्वान शहर के चिनफंग जिले स्थित छांगछंग गार्डन बस्ती का दौरा किया और सामुदायिक केंद्र में पेपर-कट कार्यक्रम और नृत्य रिहर्सल में उपस्थित हुए।

शी चिनफिंग ने कहा कि रिहायशी क्षेत्रों में पार्टी संगठन नागरिकों के साथ संपर्क करने में नेतृत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। नागरिकों की परेशानी दूर करने और नागरिकों को सुविधा देने के सभी कार्य अच्छे से करने चाहिए।

शी चिनफिंग ने निवासी चाओ शोछंग के घर जाकर उनके परिजनों के साथ बातचीत की। शी चिनफिंग ने उन्हें सुखी जीवन के लिए प्रयास करने और बच्चों को अच्छे से पढ़ाई करने के लिए प्रोत्साहित किया।

वहीं, रिहायशी क्षेत्र के चौक पर शी चिनफिंग ने स्थानीय लोगों से कहा कि चीनी राष्ट्र एक बड़ा परिवार है। विभिन्न जातीय लोगों को अनार के बीज की तरह एक साथ रहना चाहिए। सभी बलों को एक साथ इकट्ठा कर चीनी शैली के आधुनिकीकरण को बढ़ाना होगा।

शी चिनफिंग ने निंगश्या ह्वी स्वायत्त प्रदेश की पार्टी समिति और सरकार की कार्य रिपोर्ट सुनी और निंगश्या में मिली उपलब्धियों की प्रशंसा की।

उन्होंने कहा कि निंगश्या का भौगोलिक पर्यावरण और संसाधन विशेष है। भौगोलिक श्रेष्ठता का फायदा उठाने से मजबूत प्रतिस्पर्द्धा शक्ति वाली आधुनिक औद्योगिक व्यवस्था स्थापित करनी चाहिए। इसके साथ मुख्य क्षेत्रों में अपनी विशेषता वाला सुधार मजबूत करना होगा।

चिनफिंग ने यह भी कहा कि नागरिकों की परेशानी दूर कर समान समृद्धि को बढ़ावा देने के साथ चीनी राष्ट्रीय समुदाय की जागरूकता का आधार मजबूत करने की आवश्यकता है।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

–आईएएनएस

E-Magazine