डब्ल्यूपीएल : दिल्ली कैपिटल्स ने आरसीबी को 1 रन से हराया, प्लेऑफ में पहुंची

[ad_1]

नई दिल्ली, 11 मार्च (आईएएनएस)। यहां रविवार को महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) 2024 के मैच में रॉयल चैलेंजर बैंगलोर को जीत के लिए अंतिम गेंद पर जब सिर्फ दो रनों की जरूरत थी, ऋचा घोष संघर्ष करने के बाद 51 रन पर रन आउट हो गईं, जिससे दिल्ली कैपिटल्स ने एक रन से जीत हासिल कर प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली।

दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और मुख्य रूप से जेमिमा रोड्रिग्स के 36 गेंदों में 58 रन और ऐलिस कैप्सी के 32 गेंदों में 48 रनों की बदौलत 181/5 का प्रतिस्पर्धी स्कोर बनाया तो उधर आरसीबी 12वें ओवर में 32 रनों की बदौलत 93/3 पर पहुंच गई। एलिसे पेरी अर्धशतक बनाने के कगार पर पहुंचकर 49 रन पर आउट हो गईं।

आरसीबी के कुछ विकेट गंवाने से पहले सोफी डिवाइन भी 16 गेंदों में 26 रन बनाकर आउट हो गईं। ऋचा घोष ने अकेले संघर्ष करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को अंतिम ओवर तक पहुंचाया।

ऋचा घोष ने पहली ही गेंद पर जेस जोनासेन की गेंद पर छक्का जड़ दिया। एक डॉट-बॉल के बाद दिशा कसाट रन आउट हो गईं, क्योंकि उन्होंने दूसरा रन लेने और ऋचा घोष को स्ट्राइक देने की कोशिश की। ऑलराउंडर ने चौथी गेंद पर दो रन बनाए और फिर अगली गेंद पर छक्का जड़कर अपना अर्धशतक पूरा किया।

अंतिम गेंद पर दो रन चाहिए थे, मगर ऋचा कनेक्ट करने में विफल रहीं और गेंद सीधे बैकवर्ड पॉइंट की ओर मोड़ दिया, जहां शैफाली वर्मा ने गेंद को उठाया और जोनासेन की ओर फेंक दिया और उन्होंने स्टंप उखाड़ दिए।

आरसीबी ने स्मृति मंधाना को पांच रन के स्कोर पर जल्दी ही खो दिया था, जिन्हें कैप्सी ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। साथी सलामी बल्लेबाज सोफी मोलिनक्स (33, 30बी, 5×4) और एलिसे पेरी (32 गेंद पर 49, 7×4, 1×6)।

इससे पहले, जेमिमाह रोड्रिग्स ने 26 गेंदों में आठ चौकों की मदद से शानदार अर्धशतक बनाया और 31 गेंदों पर तीसरे विकेट के लिए पचास रन बनाए, जबकि एलिस कैप्सी ने शानदार पारी खेली और दिल्ली कैपिटल्स को बचाव योग्य कुल तक पहुंचने में मदद की। आरसीबी के लिए श्रेयंका पाटिल ने 26 रन देकर चार विकेट लिए।

संक्षिप्त स्कोर :

दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में 181/5 (जेमिमा रोड्रिग्स 58, ऐलिस कैप्सी 48, श्रेयंका पाटिल 4-26) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 20 ओवर में 180/7 (एलिसे पेरी 49, ऋचा घोष 51; मारिजैन कैप 1-30) 1 रन से हराया।

–आईएएनएस

एसजीके/

[ad_2]

E-Magazine