डब्ल्यूपीएल 2024 : दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात जायंट्स को 7 विकेट से हराकर फाइनल में जगह पक्की की

[ad_1]

नई दिल्ली, 14 मार्च (आईएएनएस)। यहां के अरुण जेटली स्‍टेडियम में बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स ने महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के आखिरी लीग मैच में गुजरात जायंट्स पर सात विकेट की शानदार जीत के साथ फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली।

शुरुआती ओवरों में मारिजैन कप्प के आक्रामक स्पैल ने तीन महत्वपूर्ण विकेट लेकर जाइंट्स के शीर्ष क्रम को झकझोरकर रख दिया। जेस जोनासेन के साथ उनकी साझेदारी ने विपक्षी टीम को और ध्वस्त कर दिया, जिससे जाइंट्स का स्कोर पांच ओवर के भीतर तीन विकेट पर 16 रन हो गया।

टीटास साधु की ओर से ऑफस्पिनर मिन्नू मणि ने पांच गेंदों के अंदर दो विकेट लिए, जिससे जायंट्स की पारी आधी होने के बाद उनका स्कोर पांच विकेट पर 48 रन हो गया। उन्होंने एशले गार्डनर को बोल्ड किया, जो ग्रिप और टर्न के साथ स्टंप्स से जा टकराया और फिर फीबी लीचफील्ड को मिड-ऑन पर राधा यादव ने कैच कर लिया।

भारती फुलमाली और कैथरीन ब्राइस के प्रतिरोध के बावजूद, जिन्होंने सराहनीय 68 रनों की साझेदारी की, दिग्गजों की पारी कभी भी गति हासिल नहीं कर पाई। फुलमाली ने 36 गेंदों में 42 रन की पारी में सात चौके लगाए और अपनी टीम के लिए सर्वाधिक स्कोर बनाया। शिखा पांडे की देर से की गई दो तेज विकेटों की बदौलत कैपिटल्स का नियंत्रण बना रहा और जाइंट्स को 20 ओवरों में 126 के मामूली स्कोर पर रोक दिया।

127 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने अपना दबदबा कायम रखा। मेग लैनिंग और शेफाली वर्मा ने शानदार शुरुआत देते हुए केवल तीन ओवर में बिना किसी नुकसान के 31 रन बना लिए, जबकि लैनिंग का कैमियो एक रन-आउट द्वारा छोटा कर दिया गया। शेफाली ने अपना आक्रमण जारी रखा, शानदार स्ट्रोकप्ले का प्रदर्शन करते हुए शानदार अर्धशतक बनाया।

जेमिमा रोड्रिग्स की मदद से शेफाली ने लगातार आक्रामकता के साथ कैपिटल्स को जीत की ओर अग्रसर किया। 37 गेंदों में 71 रन की शानदार पारी खेलने के बाद शेफाली के आउट होने के बावजूद रोड्रिग्स ने प्वाइंट के जरिए अच्छी बाउंड्री लगाकर टीम को जीत दिलाई।

इस जोरदार जीत के साथ दिल्ली कैपिटल्स ने तालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया और अंतिम मुकाबले में सीधे प्रवेश हासिल कर लिया। उनका प्रभावशाली प्रदर्शन उनके खिताब की साख को रेखांकित करता है, जो मुंबई इंडियंस या रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ चैंपियनशिप के निर्णायक मुकाबले में एक रोमांचक संघर्ष के लिए मंच तैयार करता है।

जहां तक गुजरात जाइंट्स की बात है, तो प्लेऑफ में जगह बनाने की उनकी तलाश अगले सीजन तक जारी रहेगी, जिससे उन्हें अपने अभियान पर विचार करने के लिए बहुत कुछ छोड़ना पड़ेगा।

संक्षिप्त स्कोर :

गुजरात जायंट्स ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 126 रन (भारती फुलमाली 42, कैथरीन ब्राइस 28 नाबाद, मिन्नू मणि 2-9, मारिजैन कप्प 2-17, शिखा पांडे 2-23) दिल्ली कैपिटल्स से 13.1 ओवर में 3 विकेट पर 129 रन से हार गए (शेफाली वर्मा) 71, जेमिमा रोड्रिग्स 38*, तनुजा कंवर 2-20) सात से।

–आईएएनएस

एसजीके/

[ad_2]

E-Magazine