विश्व एआई सम्मेलन और वैश्विक प्रशासन पर उच्च स्तरीय सम्मेलन आयोजित होंगे

बीजिंग, 2 जुलाई (आईएएनएस)। चीनी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता माओ निंग ने मंगलवार को बताया कि चीनी प्रधानमंत्री ली छ्यांग 4 जुलाई को शांगहाई में होने वाले 2024 विश्व आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सम्मेलन और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के वैश्विक प्रशासन पर उच्च-स्तरीय सम्मेलन के उद्घाटन समारोह में भाग लेंगे और भाषण देंगे।

विश्व आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सम्मेलन लगातार छह वर्षों से आयोजित किया जा रहा है। इस वर्ष के सम्मेलन का विषय “सभी के लिए अच्छे और लाभकारी एआई का संचालन करना” है। इसका उद्देश्य खुलापन, समावेशिता, समान भागीदारी के साथ एक अंतरराष्ट्रीय आदान-प्रदान और सहयोग मंच का निर्माण करना, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के वैश्विक शासन को बढ़ावा देना और एक खुला, निष्पक्ष और प्रभावी शासन तंत्र बनाना है।

इस सम्मेलन में भाग लेने के लिए आमंत्रित लोगों में संबंधित देशों की सरकारों, अंतर्राष्ट्रीय संगठनों, उद्योग, शिक्षा और अनुसंधान संस्थानों के प्रतिनिधि शामिल हैं।

माओ निंग ने कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि सभी पक्ष व्यापक परामर्श, सह-निर्माण और साझा की अवधारणा का पालन करते हुए शांगहाई में विचारों का पूरी तरह से आदान-प्रदान करेंगे और आम सहमति बनाएंगे और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के स्वस्थ, सुरक्षित और व्यवस्थित विकास को बढ़ावा देंगे।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

–आईएएनएस

E-Magazine