विराट कोहली की बल्लेबाजी पर उठे सवाल तो रिपोर्टर पर भन्ना गए कोच

विराट कोहली ने अभी तक टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कोई भी बड़ी पारी नहीं खेली है। इस टूर्नामेंट में कोहली बतौर ओपनर खेल रहे हैं और खराब फॉर्म के बाद उनके वापस नंबर-3 पर लौटने की बात उठ रही है। इसी को लेकर जब टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच से सवाल किया गया तो उन्होंने तंज भरे लहजे में जवाब दिया।

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय टी20 वर्ल्ड कप में 2024 के सुपर-8 चरण में खेल रही है। इस वर्ल्ड कप में भारत की अभी तक की सबसे बड़ी चिंता विराट कोहली की फॉर्म है। इस वर्ल्ड कप में कोहली बतौर ओपनर खेल रहे हैं लेकिन बुरी तरह से फेल रहे हैं। उनके बल्ले से अभी तक एक भी बड़ी पारी नहीं निकली है। टीम इंडिया की बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ से जब कोहली की बैटिंग को लेकर सवाल किया गया तो गुस्सा हो गए।

भारत को टी20 वर्ल्ड कप में अपना अगला मैच शनिवार को बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है। इस मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में राठौड़ से कोहली के बैटिंग ऑर्डर और उनकी फॉर्म को लेकर सवाल किया। इसका जवाब देने के बजाए राठौड़ ने उल्टा सवाल पूछ लिया।

राठौड़ ने क्या कहा
प्रेस कॉन्फ्रेंस में सवाल किया गया कि क्या हम विराट कोहली को वापस नंबर-3 पर भेज सकते हैं? इस पर राठौड़ ने कहा, “क्या आप इस बात से खुश नहीं हैं कि वह ओपनिंग कर रहे हैं। मुझे लगता है कि हर कोई चाहता था कि वह ओपनिंग करें। इसके बाद रिपोर्टर ने कहा, “लेकिन उन्होंने बीते कुछ मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है।” इस पर बल्लेबाजी कोच ने कहा,”हम इस तरह से नहीं सोच रहे हैं। हमारे पास जो बैटिंग ऑर्डर है हम उससे खुश हैं। अगर कोई बदलाव होता है तो ये विपक्षी टीम और स्थितियों को देखते हुए होगा।”

बाकियों को मिला मौका
राठौड़ ने कहा कि कोहली के फॉर्म में न होने से दूसरों को अपना खेल दिखाने का मौका मिला है। उन्होंने कहा, “मैं कोहली के रन न बनाने से खुश नहीं हूं। मुझे अच्छा लगेगा कि अगर वह ज्यादा से ज्यादा रन बनाए। लेकिन जब आप चुनौतीपूर्ण स्थिति में रहते हैं तो ये अच्छा होता है। आप जानते हैं कि भारत में कुछ खिलाड़ियों को ज्यादा बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिलता है। वही खिलाड़ी अब आज स्कोर कर रहे हैं और हमारे मिडिल ऑर्डर को मौका मिला है। इसलिए ये देखना काफी अच्छा है।”

E-Magazine