'हम देख सकते थे कि मैकगर्क के पास एक्स-फैक्टर है ': प्रवीण आमरे

लखनऊ, 13 अप्रैल (आईएएनएस) दिल्ली कैपिटल्स के सहायक कोच प्रवीण आमरे ने नवोदित जेक फ्रेजर-मैकगर्क के शानदार अर्धशतकीय प्रदर्शन की सराहना की, जिससे डीसी ने लखनऊ सुपर जायंट्स को छह विकेट से हरा दिया।

मैकगर्क ने अपने आईपीएल डेब्यू पर 31 गेंदों में अर्धशतक बनाया और आईपीएल इतिहास में अर्धशतक बनाने वाले तीसरे सबसे युवा विदेशी बल्लेबाज बन गए। उन्होंने कप्तान ऋषभ पंत के साथ तीसरे विकेट के लिए 77 रन जोड़े जिससे मेहमान टीम 11 गेंद शेष रहते 168 रन का लक्ष्य हासिल करने में सफल रही।

शुक्रवार को मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में आमरे ने कहा, “यह जेक की जबरदस्त पारी थी। वह नेट्स में बहुत अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे और हम देख सकते थे कि उनके पास एक्स-फैक्टर है, उनमें छक्के लगाने की क्षमता थी। अगर आप उनकी पारी देखें, तो उन्होंने पांच छक्के लगाए और उनके पहले दो स्कोरिंग शॉट छक्के थे। यही बात हम इस प्रारूप में चाहते हैं। हम पिछले दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन सीमा पार नहीं कर रहे थे, इसलिए हम चाहते थे कि कोई खेल पर प्रभाव डाले और मुझे लगता है कि उसने अच्छा प्रदर्शन किया।”

“जेक एक शीर्ष क्रम का बल्लेबाज है। हमारे पास वार्नर हैं और शाई होप ने पहले मैच में (नंबर 3 पर) हमारे लिए अच्छी बल्लेबाजी की और उसके बाद घायल हो गए। हमें पता था कि उसे मौका मिलेगा और उसे आज मौका मिला और उसने दोनों हाथों से फायदा उठाया।किसी भी अच्छी प्रतिभा के लिए मध्यक्रम में यह दिखाना महत्वपूर्ण है और नेट्स में अच्छा प्रदर्शन करने और मैच में प्रदर्शन करने के बीच बहुत अंतर है और मैं इस बात से बहुत खुश हूं कि यह उस तरह की बल्लेबाजी है जो इस प्रारूप के लिए आवश्यक है, उन्होंने वैसा ही कर दिखाया।”

मैकगर्क की पारी 35 गेंदों में 55 रन बनाकर समाप्त हुई। आमरे ने कुलदीप यादव के प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार प्रदर्शन पर भी टिप्पणी की और उन्हें शुद्ध मैच विजेता कहा।

आमरे ने कहा, “कुलदीप ने आज जिस तरह से गेंदबाजी की और निकोलस पूरन को एक ड्रीम गेंद दी… वह एक मैच विजेता बल्लेबाज है और उन्हें 160 (167) तक रोकने के लिए उन्हें आउट करना महत्वपूर्ण था। हां, बदौनी ने 31 गेंदों में अर्धशतक बनाया लेकिन वह टीम को 167 तक ही ले जा सके। (कुलदीप को धन्यवाद) और हमने खेल को नियंत्रित किया। मुझे यह भी लगता है कि अक्षर [पटेल] की भूमिका महत्वपूर्ण थी, और हम बीच के ओवरों में अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम थे। पावरप्ले और उसके बाद हमने खेल को नियंत्रित किया, इसका श्रेय हमारे स्पिन विभाग को जाता है। “

–आईएएनएस

आरआर/

E-Magazine