दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बची वंदे भारत एक्सप्रेस

दिल्ली हावड़ा रेल मार्ग पर स्थित उत्तर प्रदेश के इटावा रेलवे स्टेशन के निकट शनिवार रात बनारस से दिल्ली जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस जानवर के टकराने से दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल बाल बच गई। रेलवे के अधिकृत सूत्रों के अनुसार ट्रेन से एक जानवर के टकराने से वंदे भारत एक्सप्रेस के इंजन में खामी आ गई जिसके कारण करीब एक घंटे तक ट्रेन को भरथना रेलवे स्टेशन पर रोका गया।

जानवर के टकराने के बाद वंदे भारत एक्सप्रेस के इंजन में आई खामी
मिली जानकारी के मुताबिक, रेलवे प्रयागराज मंडल के जनसंपर्क अधिकारी अमित कुमार सिंह ने बताया कि किसी जानवर के इंजन के सामने आने के बाद में वंदे भारत एक्सप्रेस के इंजन में खामी आई जिसके बाद वंदे भारत एक्सप्रेस को भरथना रेलवे स्टेशन पर रोका गया। इंजीनियरों की टीम के जरिए खामी को दूर कराया गया है। इसके बाद ट्रेन को नई दिल्ली के लिए रवाना किया गया है। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि करीब 7 बजकर 45 मिनट पर वंदे भारत एक्सप्रेस इटावा जिले के भरथना रेलवे स्टेशन पर आकर रुकी।

9 बजकर 2 मिनट पर ट्रेन को नई दिल्ली के लिए कर दिया गया रवाना
बताया जा रहा है कि इसके बाद जानकारी सामने आई कि वंदे भारत एक्सप्रेस के इंजन में तकनीकी खराबी आई है। इस बात की जानकारी रेलवे अधिकारियों को मिलने के बाद में करीब आधा दर्जन रेलवे इंजीनियरों की टीम मौके पर पहुंची है जिन्होंने तकनीकी खामी को दूर करने की कोशिश की। कड़ी मशक्कत के बाद करीब 9 बजे के आसपास इंजन की तकनीकी खामी दूर हो गई है तब 9 बजकर दो मिनट पर ट्रेन को नई दिल्ली के लिए रवाना कर दिया गया।

E-Magazine