Toyota Taisor का Teaser हुआ जारी

जापान की प्रमुख वाहन निर्माता Toyota जल्‍द ही नई एसयूवी को भारतीय बाजार में पेश करने की तैयारी कर रही है। SUV Taisor को पेश करने से पहले कंपनी ने इसका Teaser जारी किया है। जारी किए गए टीजर में किस तरह की जानकारी मिल रही है। इसके साथ ही इसे कब पेश किया जाएगा। हम इसकी जानकारी आपको इस खबर में दे रहे हैं।

Toyota Taisor का Teaser हुआ जारी

टोयोटा की ओर से नई एसयूवी Taisor के टीजर को जारी किया गया है। जिसमें एलईडी लाइट्स और डीआरएल के साथ ही लाल रंग और रूफ रेल की जानकारी साफतौर पर दिखाई दे रही है। इसके अलावा गाड़ी में क्रोम और साइड इंडीकेटर को भी साफ देखा जा सकता है।

कैसे होंगे फीचर्स

टोयोटा की यह एसयूवी मारुति की फ्रॉन्‍क्‍स का री बैज्‍ड वर्जन होगी। ऐसे में इसमें फ्रॉन्‍क्‍स की तरह ही फीचर्स को दिया जाएगा। लेकिन टेजर के एक्‍सटीरियर और इंटीरियर में हल्‍के बदलाव देखने को मिलेंगे। सुरक्षा के तौर पर इसमें छह एयरबैग, 360 डिग्री कैमरा, ईएसपी, हिल होल्‍ड असिस्‍ट, रियर कैमरा, थ्री पाइंट सीट बेल्‍ट के साथ ही क्रूज कंट्रोल, पुश बटन स्‍टार्ट/स्‍टॉप, की लैस एंट्री, ऑटोमैटिक क्‍लाइमेट कंट्रोल, 22.86 सेमी का स्‍मार्ट इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, एंड्राइड ऑटो, एपल कार प्‍ले और कई फीचर्स को दिया जा सकता है।

कब होगी पेश

कंपनी की योजना इस नई एसयूवी Taisor को फिलहाल पेश करने की है। जिसके बाद कुछ महीनों में इस एसयूवी को भारतीय बाजार में आधिकारिक तौर पर लॉन्‍च किया जा सकता है। कंपनी की वेबसाइट पर मिली जानकारी के मुताबिक इसे तीन अप्रैल 2024 को सुबह 11 बजे के बाद पेश किया जाएगा।

मारुति और टोयोटा की साझेदारी में आएगी नई एसयूवी

भारत में टोयोटा मोटर्स और मारुति की साझेदारी में Taisor चौथी गाड़ी होगी। इससे पहले, टोयोटा की Urban Cruier Hyryder और मारुति Grand Vitara एक ही प्‍लेटफॉर्म पर बनी एसयूवी हैं। इसके अलावा मारुति की Ertiga एमपीवी को टोयोटा Rumion के नाम से ऑफर करती है। दोनों कंपनियों की साझेदारी होने के बाद जिस गाड़ी को सबसे पहले रीबैज्‍ड वर्जन के तौर पर टोयोटा ने ऑफर किया था, वह Glanza है, जो Maruti Baleno पर आधारित है।

E-Magazine