शीर्ष क्लबों ने ब्राजीलियाई फुटबॉल फेडरेशन से बाढ़ के कारण मैच स्थगित करने का अनुरोध किया

नई दिल्ली, 7 मई (आईएएनएस) विनाशकारी बारिश के कारण रियो ग्रांडे डो सुल राज्य में बाढ़ आने के बाद, इंटरनैशनल, ग्रेमियो और जुवेंट्यूड जैसे शीर्ष स्तरीय क्लबों ने ब्राजीलियाई फुटबॉल महासंघ से अपने मैच स्थगित करने का अनुरोध किया है।

अपनी अपील के साथ-साथ, क्लब इस विनाशकारी घटना में सक्रिय रूप से अपना योगदान देने की कोशिश कर रहे हैं। ब्राज़ील की राज्य एजेंसी, ‘एजेंसिया ब्रासिल’ के अनुसार, 85 लोग मारे गए और 339 घायल हो गए और 134 लापता हो गए। 201,000 से अधिक लोग विस्थापित हुए हैं और 153,824 लोग बेघर हैं और 47,676 लोग सार्वजनिक आश्रय-स्थलों में हैं।

सीबीएफ में इंटरनेशनल, ग्रेमियो और जुवेंट्यूड का प्रतिनिधित्व करने वाले गौचो फुटबॉल फेडरेशन के एक बयान में कहा गया है, “पर्यावरण, संरचनात्मक और मानवीय स्थितियों को ध्यान में रखते हुए, गौचो फुटबॉल फेडरेशन – एफजीएफ ने सूचित किया है कि उसने ब्राजीलियाई फुटबॉल परिसंघ – सीबीएफ को एक पत्र भेजा है। इस सोमवार (6), ग्राहकों और आगंतुकों जैसी राष्ट्रीय चैंपियनशिप में गौचो टीमों के मैचों को अगले 20 दिनों के लिए स्थगित करने का अनुरोध करते हुए, राज्य सरकार के आदेश के अनुसार, कुल 390 नगर पालिकाएँ सार्वजनिक आपदा की स्थिति में हैं।”

तीन क्लबों ने दान अभियान शुरू किया है और ऐसे कठिन समय में आश्रय स्थलों की आवश्यकता वाले लोगों के लिए अपने स्टेडियम खोल दिए हैं। ग्रेमियो एक ऐसा क्लब था जिसने “बुनियादी ढांचे की कमी” के कारण खाली होने से पहले जरूरतमंद लोगों के लिए अपने दरवाजे खोले।

“एरेना डो ग्रेमियो, जो पोर्टो एलेग्रे में बाढ़ से प्रभावित 500 से अधिक लोगों के लिए अस्थायी आश्रय स्थल के रूप में काम करता था, एक गंभीर स्थिति का सामना कर रहा है। बिजली और पानी की अनुपस्थिति सहित पर्याप्त बुनियादी ढांचे की कमी के कारण, सैन्य ब्रिगेड बेघरों को संपूर्ण बुनियादी ढांचे वाले स्थानों पर स्थानांतरित करने के लिए जिम्मेदार होंगे। स्टेडियम, जो जरूरतमंद लोगों के लिए एक अस्थायी आश्रय स्थल बन गया था, अब आश्रय के रूप में अपने कार्य को बनाए रखने में असमर्थ है। ग्रेमियो फुटबॉल क्लब के घर, एरेना डो ग्रेमियो के आधिकारिक एक्स (पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) हैंडल पर कहा,”एरेना में केवल सुरक्षा गार्ड ही रहेंगे।”

ब्राज़ीलियाई आउटलेट कैडेना एसईआर की रिपोर्ट के अनुसार, ब्राज़ीलियाई और ग्रेमियो स्ट्राइकर डिएगो कोस्टा 100 लोगों को बचाने में शामिल थे। चेल्सी और एटलेटिको मैड्रिड के पूर्व स्ट्राइकर ने अपने दोस्तों के साथ अपनी जीप और जेट स्की चलाकर लोगों की सुरक्षा में मदद की।

एटलेटिको-गो के खिलाफ जुवेंट्यूड के मैच से पहले स्थितियों की समीक्षा करने के बाद, जो 6 मई को खेला जाना था, ब्राजीलियाई महासंघ ने अपने मैच को आगे की तारीख के लिए स्थगित कर दिया था, जिसकी अभी तक घोषणा नहीं की गई है।

–आईएएनएस

आरआर/

E-Magazine