व्हॉट्सएप पर जल्द मिल सकती है ये खास सुविधा

मेटा के अधीन आने वाले इस एप में समय-समय पर अपडेट आते रहते हैं। इसी बीच सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म व्हॉट्सएप पर एक नई सुविधा मिलने वाली है। दरअसल आने वाले कुछ समय में व्हॉट्सएप के स्टेटस अपडेट को इंस्टाग्राम पर साझा करने का विकल्प दिया जाएगा।

व्हॉट्सएप के पास काफी बड़ा यूजरबेस उपलब्ध है। मेटा के अधीन आने वाले इस एप में समय-समय पर अपडेट आते रहते हैं। इसी बीच सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म व्हॉट्सएप पर एक नई सुविधा मिलने वाली है। दरअसल आने वाले कुछ समय में व्हॉट्सएप के स्टेटस अपडेट को इंस्टाग्राम पर साझा करने का विकल्प दिया जाएगा।

व्हॉट्सएप पर मिलेगी खास सुविधा
कई मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि मेटा इस फीचर पर काम कर रहा है। व्हॉट्सएप अपडेट पर नजर रखने वाली कंपनी के मुताबिक, मेटा मीडिया शेयरिंग को बेहतर करने के लिए व्हॉट्सएप के स्टेटस अपडेट को प्लेटफॉर्म से बाहर यानी इंस्टाग्राम स्टोरी पर साझा करने का फीचर तैयार कर रहा है।

अभी प्रगति पर है ये फीचर
रिपोर्ट्स के मुताबिक, व्हॉट्सएप स्टेटस अपडेट को सीधे तौर पर इंस्टाग्राम से जोड़ने के लिए कंपनी तैयारी कर रही है। इसके लिए एक शेयरिंग फीचर को एकीकृत किया जाएगा। इस फीचर के आने के बाद यूजर्स बिना किसी रुकावट के अपने स्टेटस को इंस्टाग्राम पर साझा कर सकेंगे।

आने वाले फीचर की खूबियां
इस फीचर की खास बात ये होगी कि यूजर्स इसमें से किसी भी वक्त बाहर आ सकेंगे। साथ ही इंस्टाग्राम पर किसके साथ स्टेटस साझा करना चाहते हैं, इसको नियंत्रित करने का विकल्प भी मिलेगा। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि इस फीचर के जरिए एक स्टेप्स में व्हॉट्सएप स्टेटस को शेयर करने का विकल्प मिलेगा। यूजर्स को अलग से स्टेटस साझा करने की कोशिश नहीं करनी पड़ेगी।

व्हॉट्सएप ने रिकॉर्ड खातों को किया बैन
आपको जानकारी के लिए बता दें कि इस साल फरवरी में व्हॉट्सएप ने 7.6 मिलियन से अधिक खातों को बैन किया। कंपनी के मुताबिक, इन सभी खाते पर आईटी नियम 2021 का उल्लंघन करने का आरोप था। साथ ही ये प्लेटफॉर्म का अनुचित उपयोग कर रहे थे। भारत में व्हॉट्सएप द्वारा इतने खातों को पहली बार बैन किया गया है।

E-Magazine