Facebook और Instagram पर मिलने वाली ये सर्विस X पर नहीं रहेगी Free

पॉपुलर माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म X यूजर्स के लिए एक नई खबर सामने आ रही है। एक्स यूजर्स के लिए सामने आ रही यह खबर कई यूजर्स को निराश कर सकती है।

दरअसल, बहुत जल्द अब प्लेटफॉर्म पर लाइव स्ट्रीमिंग के लिए सब्सक्रिप्शन फी चुकाने की जरूरत होगी। अभी तक फ्री में मिलने वाली इस सर्विस का फायदा एक्स प्लेटफॉर्म पर अब फ्री में नहीं लिया जा सकेगा।

कंपनी ने खुद दी जानकारी

कंपनी ने एक नई सर्विस को सब्सक्रिप्शन में जोड़ने को लेकर खुद ऑफिशियल एक्स हैंडल से जानकारी दी है। कंपनी के इस पोस्ट में साफ कहा गया है कि बहुत जल्द केवल प्रीमियम सब्सक्राइबर्स ही लाइवस्ट्रीमिंग की सुविधा का लाभ ले सकेंगे।

एक्स हैंडल पर इस सर्विस का इस्तेमाल करने के लिए यूजर को सब्सक्रिप्शन फी चुकाने की जरूरत होगी। वे यूजर्स जो लाइव स्ट्रीम सर्विस का इस्तेमाल एक्स हैंडल पर अभी तक फ्री में कर रहे थे, उन्हें अब एक्स पर पेड यूजर बनने के बाद ही यह सर्विस उपलब्ध करवाई जाएगी।

इस पोस्ट में कंपनी द्वारा किए जाने वाले नए बदलाव को लेकर जानकारी दी गई है। हालांकि, यह अभी तक नहीं बताया गया है कि एक्स हैंडल पर नया बदलाव कब से लागू होगा।

लाइवस्ट्रीमिंग की सुविधा इन प्लेटफॉर्म पर फ्री में है मौजूद

मालूम हो कि लाइवस्ट्रीमिंग की सुविधा केवल एक्स हैंडल पर ही मौजूद नहीं है। गूगल प्लेटफॉर्म यूट्यूब और मेटा प्लेटफॉर्म फेसबुक और इंस्टाग्राम पर भी लाइवस्ट्रीमिंग की सुविधा पेश की जाती है।

यूजर्स इस सर्विस का इस्तेमाल फ्री में कर सकते हैं। हालांकि, केवल एक्स पर यह सर्विस पेड होने जा रही है।

E-Magazine