पंजाब का यह खिलाड़ी बदल सकता है किस्मत…

आईपीएल 2024 के 27वें मैच में पंजाब किंग्स का सामना प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर चल रही राजस्थान रॉयल्स से होगा। चार लगातार जीत के बाद गुजरात टाइटंस से उसे हार का सामना करना पड़ा था। मुल्लांपुर में पंजाब दो हार के बाद जीत की पटरी पर वापस लौटना चाहेगी तो वहीं, राजस्थान जीत के साथ टॉप पर अपनी और स्थिति मजबूत करने को देखेगी।

राजस्थान की टीम पर नजर दौड़ाएं तो टीम संतुलित नजर आ रही है। राजस्थान के गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों ही फॉर्म में हैं। जयपुर में खेले गए मैच में संजू सैमसन और रियान पराग के बल्ले से रन निकले थे। वहीं, बॉलिंग में कुलदीप सेन और युजवेंद्र चहल की जोड़ी ने कमाल किया था।

पंजाब को मिली है दो मैच में हार

हालांकि, आखिरी ओवर में राजस्थान ने मैच गंवा दिया था। वहीं, पंजाब को पिछले दो मैच में नजदीकी हार का सामना करना पड़ा था। हैदराबाद के खिलाफ पंजाब को दो रन से मैच गंवाना पड़ा था। राजस्थान के खिलाफ जीत की पटरी पर वापस आना चाहेगी। 

PBKS vs RR Dream11 Prediction

  • कप्तान- सैम करन
  • उपकप्तान- रियान पराग
  • विकेटकीपर- संजू सैमसन और जीतेश शर्मा
  • बल्लेबाजी- यशस्वी जायसवाल, जॉनी बेयरस्टो, शिमरन हेटमायर
  • ऑलराउंडर- सिकंदर रजा
  • बॉलर- कगिसो रबाडा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप सेन

पंजाब और राजस्थान के बीच हेड टू हेड

बात करें पंजाब किंग्स और राजस्थान के बीच 2021 से 2023 तक कुल 5 मैच खेले गए हैं। इसमें राजस्थान का पलड़ा भारी रहा है। साल 2021 में खेले गए दो मैच में 1-1 की बराबरी रही थी। वहीं, साल 2022 में राजस्थान ने पंजाब को 6 विकेट से हराया था। 2023 में खेले गए दो मुकाबलों में फिर दोनों के बीच 1-1 की बराबरी रही। पहला मुकाबला जहां राजस्थान ने 4 विकेट से जीता था तो वहीं, दूसरा मुकाबला पंजाब ने 5 रन रन से जीता था।

E-Magazine