हैदराबाद में रामनवमी जुलूस के लिए रहेगी कड़ी सुरक्षा

हैदराबाद, 13 अप्रैल (आईएएनएस)। हैदराबाद में 17 अप्रैल को रामनवमी जुलूस को देखते हुए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की जाएगी।

पुलिस आयुक्त कोथाकोटा श्रीनिवास रेड्डी ने जुलूसों की व्यवस्था की समीक्षा के लिए शुक्रवार को संबंधित पुलिस अधिकारियों के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने मुख्य जुलूस के मार्ग का निरीक्षण करने के अलावा आयोजकों और अन्य विभागों के साथ समन्वय बैठक भी की।

रमजान और ईद-उल-फितर के सफल और शांतिपूर्ण समापन के लिए बल को बधाई देते हुए, रेड्डी ने राम नवमी और संबंधित जुलूसों के लिए की जाने वाली व्यवस्थाओं की गंभीरता पर जोर दिया।

सीतारामबाग मंदिर से हनुमान व्यायामशाला तक मुख्य जुलूस के अलावा शहर में कई जुलूस निकाले जाएंगे, जिनकी निगरानी की जरूरत है। इसके अलावा, कुछ अंतर-कमिश्नरी जुलूस भी होंगे।

कमिश्नर ने डीसीपी, एसीपी और एसएचओ को अलर्ट पर रहने और शांति समितियों के साथ बैठकें करने के अलावा पहले से ही तैयारी करने को कहा।

उन्हें सभी सीसीटीवी कैमरे चालू रखने और सोशल मीडिया, आदतन अपराधियों और हिस्ट्रीशीटरों पर नजर रखने का निर्देश दिया गया है।

रेड्डी ने जुलूसों के शुरू होने के समय और डीजे सिस्टम के इस्तेमाल से बचने के संबंध में भी निर्देश दिये।

आयोजकों से कहा गया है कि पटाखे फोड़ना, राहगीरों पर सिन्दूर या गुलाल फेंकना और लाठी/तलवार/पिस्तौल आदि ले जाना सख्त मना है।

रेड्डी ने कहा, “हैदराबाद को एक बहुसांस्कृतिक शहर होने पर गर्व है और हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि किसी को भी किसी भी समुदाय के प्रति पूर्वाग्रह दिखाने की गुंजाइश दिए बिना यहां शांति बनी रहे।”

–आईएएनएस

एकेजे/

E-Magazine