बायजू के 20 हजार कर्मचारियों के वेतन में हो रही देरी, 10 मार्च की डेडलाइन भी चूक सकती है कंपनी

[ad_1]

नई दिल्ली, 9 मार्च (आईएएनएस)। संकट में फंसी एडटेक कंपनी बायजू ने अपने 20 हजार से ज्यादा कर्मचारियों को फरवरी का वेतन जारी नहीं किया है। कंपनी वेतन देने की 10 मार्च की समय सीमा चूक सकती है। राइट्स इश्यू से जुटाया गया इसका फंड फंसा हुआ है।

नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) की बेंगलुरु पीठ ने बायजू को आदेश दिया था कि राइट्स इश्यू से प्राप्त आय को निवेशकों के साथ मामले के निपटान तक एक अलग खाते में रखा जाय। यह लगभग 25-30 करोड़ डॉलर है।

सूत्रों के मुताबिक, कंपनी कर्मचारियों को वेतन देने की स्थिति में नहीं दिख रही है। वीकेंड में बैंक भी बंद रहते हैं। कंपनी ने इस घटनाक्रम पर तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की।

कंपनी के संस्थापक और सीईओ रवींद्रन ने इस महीने की शुरुआत में कर्मचारियों से कहा था, “हम यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं कि आपके वेतन का भुगतान 10 मार्च तक कर दिया जाए। हम ये भुगतान उसी समय करेंगे जब हमें कानून के अनुसार ऐसा करने की इजाजत मिलेगी।”

रवींद्रन ने कर्मचारियों को लिखे पत्र में कहा है कि राइट्स इश्यू को बंद कर दिया गया है। उन्होंने 20 हजार से ज्यादा कर्मचारियों से कहा, “हालांकि, मुझे आपको यह बताते हुए दुख हो रहा है कि हम अभी भी आपके वेतन को संसाधित करने में असमर्थ होंगे। पिछले महीने, हमें पूंजी की कमी के कारण चुनौतियों का सामना करना पड़ा था। अब फंड होने के बावजूद हमें देरी का सामना करना पड़ रहा है।”

एडटेक कंपनी ने कहा कि कोई फंड नहीं निकाला गया है। लगभग 53.3 करोड़ डॉलर वर्तमान में कंपनी की 100 प्रतिशत गैर-अमेरिकी सहायक कंपनी में हैं।

–आईएएनएस

एफजेड/एसकेपी

[ad_2]

E-Magazine