पिछले कुछ महीने अद्भुत रहे हैं और मैं इसे हमेशा याद रखूंगा: शोएब बशीर

नई दिल्ली, 12 अप्रैल (आईएएनएस) इंग्लैंड के युवा ऑफ स्पिनर बशीर ने कहा कि इस साल की शुरुआत में भारत दौरे पर टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने के बाद उन्होंने कुछ महीनों में एक अद्भुत अनुभव किया है, जिसे वह लंबे समय तक याद रखेंगे।

इंग्लैंड के लिए अपने पहले तीन टेस्ट मैचों में 17 विकेट लेने के बाद, बशीर सरे के खिलाफ अपने दूसरे मैच में समरसेट के लिए चल रहे काउंटी चैम्पियनशिप सीज़न में पदार्पण करेंगे। उन्होंने विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट में पदार्पण किया था।

“सर्दी का अनुभव लायंस के साथ अबू धाबी में दो सप्ताह के शिविर के साथ शुरू होना और फिर वहां से अपने देश के लिए खेलने के लिए बुलाए जाने का अनुभव रहा है। यह कुछ अद्भुत महीने रहे हैं और मैं इसे हमेशा याद रखूंगा।”

बशीर ने बीबीसी पॉइंट्स वेस्ट से कहा, “मुझे कहीं से भी उठा लिया गया – समरसेट अचानक मेरे पास आया और इंग्लैंड भी मेरे पास आया। मैं इस अवसर के लिए बहुत आभारी हूं और ईश्वर का बहुत आभारी हूं क्योंकि उसके बिना यह कुछ भी नहीं हो पाता।”

वीज़ा मुद्दों के कारण शुरू में उनके भारत में प्रवेश में देरी हुई, लेकिन अंततः विशाखापत्तनम में पदार्पण से पहले, हैदराबाद में पहले टेस्ट के मध्य में टीम में शामिल हो गए।

“यह काफी खास था। मुझे याद है कि मैं वहां से बाहर निकल रहा था और मैं कांप रहा था – मुझे ऐसा लग रहा था, ‘मैं यहां बेन स्टोक्स, जो रूट के साथ बाहर जा रहा हूं, यह अनुभव है।’

उन्होंने याद किया, “जब तक मेरे हाथ में गेंद नहीं थी तब तक मैं घबराया हुआ था और फिर मुझे घर जैसा महसूस हुआ। मैं वर्षों से क्रिकेट गेंद फेंक रहा हूं और मुझे यह पता था कि मेरे दिमाग में क्या चल रहा है और पहली गेंद फेंकने के बाद, मुझ पर से दबाव हट गया।”

बशीर पिछले हफ्ते केंट के खिलाफ ड्रा हुए काउंटी चैंपियनशिप मैच में समरसेट के लिए 12वें खिलाड़ी थे, लेकिन भारत में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद वह इंग्लैंड में गेंदबाजी की चुनौती का सामना करने के इच्छुक हैं।

“मैं अभी भी युवा हूं, मैं अभी भी खेल सीख रहा हूं। जो आने वाला है उसके लिए मैं काफी उत्साहित हूं। मैं जानता हूं कि इस बारिश में काउंटी चैंपियनशिप की परिस्थितियों में गेंदबाजी करना भी अनुभव का हिस्सा है। मैं अभी भी अपने कौशल में विकास करने की कोशिश कर रहा हूं।”

किशोरवय में सरे द्वारा रिलीज किए जाने के बाद बशीर को समरसेट ने अपनी टीम में ले लिया था और हालांकि टीम के पास जैक लीच के रूप में एक अनुभवी बाएं हाथ का स्पिनर है, लेकिन युवा ऑफ स्पिनर को अपने खेल के लिए समय निकालने के लिए ऋण पर दूसरी टीम में जाने में कोई दिक्कत नहीं है।

–आईएएनएस

आरआर/

E-Magazine