‘मंकी मैन’ का इंतजार कर रहे दर्शकों को लगा तगड़ा झटका…

फिल्म ‘मंकी मैन’ का 11 मार्च को साउथ बाय साउथवेस्ट में विश्व प्रीमियर हुआ, जहां इसे खूब सराहना मिली। यह संयुक्त राज्य अमेरिका और अन्य प्रमुख क्षेत्रों में पांच अप्रैल को रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है।

देव पटेल इन दिनों अपनी आगामी फिल्म ‘मंकी मैन’ को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। दर्शकों को फिल्म का बेसब्री से इंतजार है। इस साल की शुरुआत में ‘मंकी मैन’ का ट्रेलर रिलीज हुआ था, जिसने दुनिया भर में धूम मचा दी। ट्रेलर में एक्शन सीक्वेंस ने दर्शकों का ध्यान खींचा और उनके बीच जबर्दस्त उत्साह पैदा किया। अब दुनिया भर के दर्शकों के साथ भारत के दर्शक भी फिल्म की रिलीज के लिए उत्सुक हैं, लेकिन अब उनके लिए नई खबर सामने आई है, जिसे सुन फैंस को झटका लग सकता है।

तय समय पर रिलीज नहीं होगी फिल्म
11 मार्च को साउथ बाय साउथवेस्ट में फिल्म का विश्व प्रीमियर हुआ, जहां इसे खूब सराहना मिली। इस फिल्म महोत्सव में मिली प्रतिक्रिया ने इसके प्रचार को और बढ़ा दिया। यह संयुक्त राज्य अमेरिका और अन्य प्रमुख क्षेत्रों में पांच अप्रैल को रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है। भारत में यह 19 अप्रैल को रिलीज होने वाली थी, लेकिन पिछले कुछ दिनों में यूनिवर्सल पिक्चर्स इंडिया द्वारा सोशल मीडिया पर साझा की गई पोस्ट में इसकी रिलीज की तारीख का खुलासा नहीं किया गया है। रिलीज की तारीख की जगह ‘जल्द आ रहा है’ लिखा हुआ है। यहां तक कि टिकट एप पर भी फिल्म की रिलीज डेट गायब हो गई है। इससे यह आशंका पैदा हो गई है कि फिल्म 19 अप्रैल को नहीं आ पाएगी।

फिल्म की रिलीज में बाधा
एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि स्टूडियो का लक्ष्य मंकी मैन को 19 अप्रैल को भारतीय सिनेमाघरों में रिलीज करना है, लेकिन केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) द्वारा मंजूरी मिलनी अभी बाकी है। दावा किया गया कि स्टूडियो 19 अप्रैल को मंकी मैन को भारत के सिनेमाघरों में लाना चाहता है। यह सब सीबीएफसी द्वारा मंजूरी मिलने पर निर्भर करता है। फिल्म में अत्यधिक हिंसा है और ऐसी आशंका है कि इसके कुछ पहलू दर्शकों के एक वर्ग की भावनाओं को आहत कर सकते हैं, इसलिए सेंसर प्रक्रिया में समय लगने की उम्मीद है। साथ ही यूएसए में यूनिवर्सल स्टूडियो टीम को भी सीबीएफसी द्वारा मांगे गए बदलावों की अनुमति देनी होगी। एक बार जब वे मंजूरी दे देंगे तो स्थानीय टीम बदलाव करेगी और उसके बाद ही टीम रिलीज की तारीख की घोषणा करेगी।

इस दिन रिलीज होगी फिल्म
कहा गया कि यदि योजना के अनुसार मंजूरी प्रक्रिया समाप्त हो जाती है तो ‘मंकी मैन’ 19 अप्रैल को भारतीय स्क्रीन पर रिलीज होगी। यदि ऐसा नहीं होता है तो फिल्म की रिलीज में देरी हो सकती है और इसे 26 अप्रैल को रिलीज करने की योजना बनाई जाएगी। इस पर नई जानकारी अगले एक सप्ताह में सामने आ जाएगी। यदि फिल्म 19 अप्रैल को रिलीज नहीं हो पाई तो उसके अगले सप्ताह रिलीज होगी। फिल्म में देव पटेल के अलावा शार्ल्टो कोपले, सिकंदर खेर, शोभिता धूलिपाला, विपिन शर्मा और अन्य शामिल हैं।

E-Magazine