नाना पाटेकर के डर से थर-थर कांपते थे सनी देओल के ऑनस्क्रीन बेटे उत्कर्ष

‘गदर 2’ में सनी देओल (Sunny Deol) के बेटे का किरदार निभा चुके अभिनेता उत्कर्ष शर्मा (Utkarsh Sharma) एक बार फिर पापा अनिल शर्मा की फिल्म में नजर आने वाले हैं, जिसका नाम है ‘जर्नी’। इस फिल्म की चर्चा बीते साल से हो रही है, जिसमें अभिनेता नाना पाटेकर नजर आने वाले हैं। फिल्म ‘जर्नी’ की कहानी पिता पुत्र के रिश्तों पर होगी।

ऐसे में उत्कर्ष शर्मा नाना पाटेकर के बेटे की भूमिका निभाते नजर आएंगे। अभिनेता ने नाना के साथ काम करने को लेकर अपना एक्सपीरियंस शेयर किया है।

जब उत्कर्ष शर्मा को लगा था नाना पाटेकर से डर

अनुभवी कलाकारों के साथ काम करने से पहले अक्सर नए कलाकारों के मन में थोड़ी हिचकिचाहट या डर होता है। अगर सामने नाना पाटेकर जैसे गंभीर छवि वाले और अनुभवी अभिनेता हो तो यह डर और ज्यादा बढ़ जाता है। फिल्म जर्नी की शूटिंग में नाना के साथ शूट करने से पहले अभिनेता उत्कर्ष शर्मा के मन में भी ऐसा ही डर था।

हालांकि, बाद में नाना ने उन्हें यूं सहज महसूस करवाया कि सारा डर गायब हो गया। इस बारे में दैनिक जागरण से बातचीत में फिल्म गदर 2 के अभिनेता उत्कर्ष बताते हैं, ‘अपनी उम्र को देखते हुए नाना सर इतने ज्यादा अनुशासन में रहते हैं कि उनके आगे नए लड़के पानी मांगने लगे।

अपने हाथों से खाना बनाते थे- उत्कर्ष शर्मा

काम के प्रति उनमें जो समर्पण है वह देखकर मुझे प्रेरणा मिलती है कि जब मैं उस उम्र में रहूं तो मुझ में भी उतना ही समर्पण और जुझारूपन होना चाहिए। वह बहुत बढ़िया इंसान हैं। हमारे पूरे क्रू के लिए वह अपने हाथों से खाना बनाते थे।

हमने फिल्मों में उनके ऐसे रोल देखे हैं कि शुरुआत में उनके साथ काम करने को लेकर मन में थोड़ा डर था। हालांकि, उनके साथ काम करने पर पता चला वह सादगीपूर्ण इंसान हैं। वह कैमरे के सामने बिल्कुल ऐसा व्यवहार कर रहे थे, जैसे स्क्रिप्ट में उनकी भूमिका लिखी गई है। इससे बतौर कलाकार मेरा काम थोड़ा आसान हो गया।’

उत्कर्ष शर्मा का फिल्मी करियर

उत्कर्ष शर्मा ने हिंदी सिनेमा में फिल्म जीनीयस से बॉलीवुड में कदम रखा था। इस फिल्म में उत्कर्ष के अपोजिट इशिता चौहान नजर आई थी। इससे पहले वह गदर पार्ट 1 में बाल कलाकार के रूप में भी नजर आए थे।

E-Magazine