केरल में शशि थरूर का वाम दलों पर हमला

वाम दलों पर तिरुअनंतपुरम में भाजपा विरोधी वोटों को विभाजित करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस नेता शशि थरूर ने शुक्रवार को कहा कि वामपंथी दल विपक्षी एकता के बारे में बहुत चिंतित होने का दावा करते हैं, लेकिन यह बताने में विफल हैं कि वे भाजपा के कुशासन पर फोकस करने के बजाय अपनी अधिकांश ऊर्जा उन्हें कमजोर करने में क्यों लगा रहे हैं। गैंग

तिरुअनंतपुरम में त्रिकोणीय मुकाबला है और यहां थरूर का मुकाबला भाजपा नेता व केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर और भाकपा के पी. रविंद्रन से है। थरूर ने कहा कि यह विडंबना है कि वामपंथी इस संसदीय सीट पर भाजपा विरोधी वोटों को विभाजित करना चाहते हैं और वायनाड में गठबंधन धर्म का उपदेश देते हैं, जहां से राहुल गांधी चुनाव लड़ रहे हैं।

वामपंथियों ने हर बार उम्मीदवार खड़ा किया

उनका इशारा वायनाड से राहुल की उम्मीदवारी पर भाकपा की आपत्ति की ओर था। उन्होंने यह भी कहा कि वामपंथियों ने हर बार उनके विरुद्ध उम्मीदवार खड़ा किया है और इसके लिए वह उनकी आलोचना नहीं कर सकते क्योंकि उन्होंने 2009 में उनसे ही पहली बार सीट हासिल की थी। उन्होंने अपनी संसदीय सीट के लिए पिछले 15 वर्षों में उपलब्धियों का 68 पृष्ठों का रिपोर्ट कार्ड भी जारी किया है। 

E-Magazine