तूफान प्रभावित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों से शाह ने की बातचीत

गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को तूफान प्रभावित तीन प्रदेशों बंगाल, असम और मणिपुर के मुख्यमंत्रियों से बातचीत की और यथासंभव मदद का भरोसा दिलाया। शाह ने भाजपा कार्यकर्ताओं से प्रभावित लोगों को यथासंभव मदद मुहैया कराने की भी अपील की।

बता दें कि रविवार को आए तूफान और भारी बारिश के कारण बंगाल, असम और त्रिपुरा में नौ लोगों की मौत हो गई और सैकड़ों लोग प्रभावित हुए हैं। बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में तूफान के कारण चार लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक घायल हो गए। असम में भी तूफान के कारण चार लोगों की मौत हो गई और तकरीबन 53 हजार लोग प्रभावित हुए।

उदालगिरी जिले में एक शख्स की मौत

अधिकारियों ने बताया कि दक्षिणी सलमारा-मनकचार जिले में ब्रह्मपुत्र में नाव पलटने से चार वर्षीय बच्चे सैमिन मंडल की मौत हो गई और दो लोग कोबट अली मंडल और आठ वर्षीय इस्माइल अली लापता हो गए। तूफान और आकाशीय बिजली से जुड़ी दुर्घटनाओं में कछार, पश्चिमी कार्बी आंगलोंग और उदालगिरी जिले में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई।

छह गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती

वहीं छह लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इधर, त्रिपुरा में शनिवार और रविवार को आए तूफान के कारण एक व्यक्ति श्यामल देबनाथ की मौत हो गई और सात परिवारों को राहत शिविरों में भेजना पड़ा।

तूफान के कारण 800 घरों को नुकसान पहुंचा

तूफान के कारण 800 घरों को नुकसान पहुंचा है। मिजोरम में भी भारी बारिश और तूफान के कारण कई घरों व चर्चों को नुकसान पहुंचा। अधिकारी ने बताया कि झोमुन और पालसांग गांव में 300 से अधिक घरों को नुकसान पहुंचा।

E-Magazine