बलूचिस्तान में 11 लोगों की हत्या से सनसनी

इस्लामाबाद, 13 अप्रैल (आईएएनएस)। पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के नोशकी इलाके में शनिवार को 11 लोगों की हत्या कर दी गई। वे सभी पाकिस्तान के पंजाब प्रांत से थे।

यह हमला बलूचिस्तान में चरमपंथी समूहों में बढ़ती सांप्रदायिक नफरत की ओर संकेत करता है।

10-12 की संख्या में अज्ञात बंदूकधारियों ने सुल्तान चोरहाई क्षेत्र नोशकी के क्वेटा-ताफ्तान राजमार्ग को अवरुद्ध कर दिया और एक बस से 11 यात्रियों का अपहरण कर लिया।

डिप्टी कमिश्नर हबीबुल्लाह मुसाखेल ने कहा, “बंदूकधारियों ने ताफ्तान जाने वाली बस से यात्रियों की जांच की और उनका अपहरण कर लिया। बाद में उनको गोली मार दी। उनके शव डेढ़ घंटे बाद पास के एक पुल के नीचे पाए गए।”

नोशकी स्टेशन हाउस अधिकारी असद मेंगल ने बताया, “ग्यारह मृतकों में से नौ पंजाब से थे।”

सूत्रों ने बताया कि क्वेटा-ताफ्तान राजमार्ग पर नाकेबंदी के दौरान बस नहीं रुकने पर बंदूकधारियों ने बस पर गोलियां चला दीं। एक दर्जन से अधिक बंदूकधारियों ने बस पर कम से कम तीन तरफ से गोलीबारी की, जिसके बाद बस पलट गई।

घटना की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने कहा, “बंदूकधारियों ने यात्रियों में से सरकारी अधिकारियों, विशेष रूप से पंजाब प्रांत के लोगों की पहचान की और उन्हें मार डाला। यह हमला सांप्रदायिक नहीं लगता क्योंकि अन्य यात्रियों को निशाना नहीं बनाया गया।”

ये बात सामने आई है कि मारे गए 11 लोगों में से कम से कम नौ को गोली मारने से पहले पहले अपहरण कर लिया गया था, बाद में उनके शव पास के पुल के नीचे पाए गए।

घटना के बाद सुरक्षा अधिकारियों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है और तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री मीर सरफराज बुगती सहित अन्य सरकारी अधिकारियों ने इस दुखद घटना की निंदा की है।

–आईएएनएस

एसकेपी/

E-Magazine