सैम ऑल्टमैन ओपनएआई बोर्ड में लौटे

[ad_1]

सैन फ्रांसिस्को, 9 मार्च (आईएएनएस)। विधिवत जांच संपन्न होने के बाद सैम ऑल्टमैन ओपनएआई बोर्ड में फिर से शामिल होने जा रहे हैं। बीते दिनों हुई जांच में ऐसी कोई बात सामने नहीं आई कि उन्हें हटाने पर कोई फैसला लिया जाए।

ओपनएआई बोर्ड की विशेष समिति ने समीक्षा पूरी होने की घोषणा की और ऑल्टमैन और ग्रेग ब्रॉकमैन के ओपनएआई के नेतृत्व पर अपना पूरा भरोसा व्यक्त किया।

कानूनी फर्म विल्मरहेल ने बोर्ड के सदस्यों, कर्मचारियों का साक्षात्कार लिया और निष्कर्ष पर पहुंचने के लिए “30,000 से अधिक दस्तावेजों” की समीक्षा की।

ओपनएआई बोर्ड के अध्यक्ष ब्रेट टेलर ने शनिवार सुबह एक बयान में कहा, “हमने सर्वसम्मति से निष्कर्ष निकाला है कि सैम और ग्रेग ओपनएआई के लिए सही नेता हैं।”

ऑल्टमैन, सीईओ के रूप में, ओपनएआई निदेशक मंडल में फिर से शामिल होंगे। ओपनएआई बोर्ड ने विस्तार के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के एक हिस्से के रूप में तीन नए बोर्ड सदस्यों के चुनाव की भी घोषणा की।

वे बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के पूर्व सीईओ डॉ. सू डेसमंड-हेलमैन, पूर्व ईवीपी और सोनी के ग्लोबल जनरल काउंसिल और सोनी एंटरटेनमेंट के अध्यक्ष निकोल सेलिगमैन; और इंस्टाकार्ट के सीईओ और शॉपिफाई के अध्यक्ष फ़िडजी सिमो हैं।

टेलर ने कहा, “उनका अनुभव और नेतृत्व बोर्ड को ओपनएआई के विकास की निगरानी करने और यह सुनिश्चित करने में सक्षम करेगा कि हम एआई से पूरी मानवता को लाभ पहुंचाने के ओपनएआई के मिशन को आगे बढ़ाएं।”

ओपनएआई के मिशन को सर्वोत्तम रूप से प्राप्त करने के लिए इसका बोर्ड शासन प्रक्रियाओं को बढ़ाने के अपने महत्वपूर्ण कार्य को प्राथमिकता देगा।

टेलर ने कहा, “हम वैश्विक भलाई के लिए परिवर्तनकारी प्रौद्योगिकियों को आगे बढ़ाने में अपनी भूमिका की महत्ता को पहचानते हैं।”

–आईएएनएस

एसएचके/एसकेपी

[ad_2]

E-Magazine