'फ्रीडम एट मिडनाइट' में सरोजिनी नायडू की भूमिका में आरजे मलिष्का, राजेश कुमार और केसी शंकर भी निभाएंगे अहम रोल

मुंबई, 14 मई (आईएएनएस)। आरजे मलिष्का, राजेश कुमार और केसी शंकर अपकमिंग पॉलिटिकल ड्रामा सीरीज ‘फ्रीडम एट मिडनाइट’ में लीड रोल निभाते नजर आएंगे।

अपनी कास्टिंग के बारे में बात करते हुए, मलिष्का मेंडोंसा, जो सीरीज में भारतीय मुक्ति कार्यकर्ता सरोजिनी नायडू की भूमिका निभा रही हैं, ने कहा: “मैं ‘फ्रीडम एट मिडनाइट’ में भारत कोकिला सरोजिनी नायडू का किरदार निभाने के लिए वास्तव में आभारी हूं।”

“उनका किरदार निभाना एक चुनौती और सम्मान की बात है, क्योंकि मेरा रेफरेंस प्वाइंट वह है, जो मैंने उनके बारे में पढ़ा है और हमारे डायरेक्टर के साथ उनके बारे में की गई चर्चाएं हैं। मुझे लगता है कि वह भारत की आधुनिक महिलाओं का सच्चा प्रतिनिधित्व करती थीं, जो किसी भी सीमा में बंधी नहीं थीं।”

डेडलाइन डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, राजेश मुहम्मद अली जिन्ना के सहयोगी और विभाजन वार्ता के नेता लियाकत अली खान का किरदार निभाएंगे, जबकि शंकर एक संवैधानिक सलाहकार वी.पी. मेनन का किरदार निभाएंगे, जिन्होंने रियासतों को भारत में एकीकृत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

अपनी भूमिका के बारे में, राजेश ने कहा, ”लियाकत अली खान के किरदार में खुद को डुबो देना मेरे करियर का महत्वपूर्ण क्षण रहा है। गहरी रिसर्च और उनके जीवन, तौर-तरीकों और राजनीतिक विशेषज्ञता के अध्ययन के जरिए, मेरा लक्ष्य स्क्रीन पर खान के व्यक्तित्व को प्रामाणिक रूप से चित्रित करना है।”

‘फ्रीडम एट मिडनाइट’ डोमिनिक लैपिएरे और लैरी कॉलिन्स की एक नॉन-फिक्शन किताब पर आधारित है और इसे 1947, भारतीय स्वतंत्रता और विभाजन के वर्ष पर आधारित एक महाकाव्य के राजनीतिक थ्रिलर के रूप में प्रस्तुत किया गया है।

पाकिस्तानी नेता अली जिन्ना का किरदार आरिफ जकारिया निभाएंगे, जबकि उनकी बहन फातिमा जिन्ना का किरदार इरा दुबे निभाएंगी।

–आईएएनएस

पीके/जीकेटी

E-Magazine