देश के डिजिटल परिदृश्य में क्रांति लाते हुए सी67 5जी के साथ 5जी को आम बना रहा है रियलमी

नई दिल्ली, 7 दिसंबर (आईएएनएस)। मोबाइल प्रौद्योगिकी की पांचवीं पीढ़ी होने के नाते 5जी अपने व्यापक अनुप्रयोगों के माध्यम से संचार और सूचना पहुंच को बदलने का वादा करता है। इसकी असाधारण कनेक्शन गुणवत्ता, उन्नत डेटा क्षमता और न्यूनतम विलंब एक बुद्धिमान, परस्पर जुड़े भविष्य के लिए एक अभूतपूर्व नवाचार के रूप में इसके महत्व में योगदान करते हैं।

देश में उपभोक्ता 5जी सेवाओं की शुरुआत के एक साल बाद इस साल के अंत तक 5जी यूजरों की संख्या 13 करोड़ तक पहुंचने का अनुमान है। यूजरों की संख्या में पिछले वर्ष की तुलना में तीन गुना वृद्धि देखी गई है और 2029 तक उनकी संख्या 86 करोड़ पर पहुँचने का अनुमान है।

स्मार्टफोन निर्माता भी पीछे नहीं हैं, रियलमी जैसे ब्रांड लगातार देश में 5जी सक्षम फोन पेश कर रहे हैं।

रियलमी के अनुसार, 5जी का संभावित प्रभाव व्यापक है, जो उपभोक्ता अनुप्रयोगों से परे जाकर वैश्विक परिवर्तन ला रहा है। इसकी प्रगति न केवल गति प्रदान करती है बल्कि लगभग तात्कालिक डेटा साझाकरण और कनेक्टिविटी के लिए कम विलंबता भी प्रदान करती है।

5जी के लाभ नेटवर्क कनेक्टिविटी से परे हैं, जो सामाजिक-प्रभावकारी समाधानों को सक्षम करते हैं। स्मार्टफोन के आवश्यक होने और भारत में उनका उपयोग 2023 में 82 फीसदी के मुकाबले बढ़कर 2029 तक 93 फीसदी होने का अनुमान है, जिसमें 5जी का प्रभाव महत्वपूर्ण होगा।

वैश्विक स्मार्टफोन ब्रांड ने कहा, “समाज के व्यवसाय, शिक्षा, मनोरंजन, नवाचार आदि जैसे विभिन्न पहलुओं के लिए इंटरनेट पर निर्भरता बढ़ने के साथ कनेक्टिविटी बनाए रखने के लिए स्मार्टफोन अपरिहार्य उपकरण बन गए हैं। तेज और अधिक विश्वसनीय कनेक्शन की मांग कभी इतनी अधिक नहीं रही और 5जी इस जरूरत का जवाब है।

यह मानते हुए कि युवा पीढ़ी डिजिटल परिवर्तन में सबसे आगे है, रियलमी उनके जीवन में 5जी के महत्व को स्वीकार करता है।

हाल के वर्षों में, रियलमी बाजार में एक मजबूत दावेदार के रूप में उभरा है। लगातार बदलते स्मार्टफोन उद्योग में 5जी तकनीक को अपनाने के प्रति इसका समर्पण इसकी सफलता का एक महत्वपूर्ण कारक है। 5जी में अग्रणी के रूप में रियलमी ने देश में पहला 5जी स्मार्टफोन पेश करके अग्रणी भूमिका निभाई, जिससे यूजर भविष्य के लिए तैयार हो सकें।

रियलमी भारत में 5जी तकनीक के लोकतंत्रीकरण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए प्रतिबद्ध है। 5जी की परिवर्तनकारी क्षमता को समझते हुए, रियलमी इसे सभी के लिए सुलभ बनाने के लिए समर्पित है, जिससे व्यापक स्तर पर उद्योग के विकास में योगदान मिलेगा। ब्रांड का समर्थन उन विकास नीतियों और रुझानों तक फैला हुआ है जो 5जी उन्नति को बढ़ावा देते हैं, जो भारत की तकनीकी प्रगति को सुविधाजनक बनाने के अपने मिशन के साथ संरेखित है।

रियलमी के लिए, 5जी को अपनाना सिर्फ प्रथम बनने की दौड़ से कहीं अधिक था। यह भारत को कनेक्टिविटी के एक नए युग में ले जाने के उसके मिशन के बारे में था। भविष्य को परिभाषित करने में 5जी की महत्वपूर्ण भूमिका को पहचानते हुए रियलमी ने तेजी से अपने आधे से अधिक उत्पाद रेंज को 5जी में बदल दिया। अपने उत्पाद लाइन में 5जी को एकीकृत करके, रियलमी न केवल अपने ग्राहकों को अत्याधुनिक तकनीक प्रदान करता है बल्कि देश के तकनीकी सशक्तिकरण में भी योगदान देता है। इन प्रयासों के माध्यम से, रियलमी का लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि भारत वैश्विक डिजिटल क्रांति में सबसे आगे बना रहे।

5जी के प्रति रियलमी के दृष्टिकोण की एक असाधारण विशेषता विविध भारतीय बाजार के बारे में इसकी गहरी समझ है। जो चीज रियलमी को अलग करती है, वह सभी के लिए 5जी पहुंच को आम बनाने की उसकी अटूट प्रतिबद्धता है, खासकर युवा पीढ़ी के लिए जो लागत प्रभावी कीमत पर उन्नत तकनीक की इच्छा रखते हैं।

रियलमी शक्तिशाली चिपसेट, बेहतर कैमरे, सुपरडार्ट चार्जिंग और नेटवर्क कनेक्टिविटी जैसी सुविधाओं के साथ यूजरों के अनुभव को बेहतर बनाने पर ध्यान केंद्रित करता है। ब्रांड 5जी-सक्षम स्मार्टफोन के विस्तार के लिए प्रतिबद्ध है, जिसका लक्ष्य 5जी उत्पादों के माध्यम से समग्र अनुभव प्रदान करना है।

रियलमी पहले से ही भारतीय स्मार्टफोन उद्योग में 5जी परिदृश्य में अग्रणी है। इसका लक्ष्य सी-सीरीज़ सहित अपने स्मार्टफोन की विस्तृत श्रृंखला के साथ इस उन्नत तकनीक को सभी के लिए सुलभ बनाना है। नवीनतम संस्करण रियलमी सी67 5जी इस लाइनअप में पहला 5जी फोन होगा।

कंपनी ने कहा, “रियलमी का 5जी फोन 4जी वर्जन का अपग्रेड मात्र नहीं है। रियलमी व्यापक 5जी अनुभव देने के लिए प्रतिबद्ध है, यह सुनिश्चित करते हुए कि 4जी से 5जी में परिवर्तन में कोई समझौता नहीं किया जाए।”

5जी हमारे रहने, काम करने और संचार करने के तरीके में क्रांतिकारी बदलाव ला रहा है, जिसका भविष्य आशाजनक है। बढ़ती कनेक्टेड दुनिया में, रियलमी का लक्ष्य वॉलेट-अनुकूल कीमतों पर अत्याधुनिक तकनीक की पेशकश करके आगे बने रहना है। 5जी पर यह दृढ़ फोकस ब्रांड और उसके यूजरों दोनों के लिए कई लाभ लाता है।

कंपनी ने कहा, “5जी को सभी के लिए सुलभ बनाने की चाहत एक गेम-चेंजिंग स्मार्टफोन ब्रांड, रियलमी की महत्वाकांक्षा को बढ़ावा देती है। हर किसी की पहुंच के भीतर उन्नत प्रौद्योगिकियों को लाने के लिए प्रतिबद्ध, रियलमी 5जी को युवा पीढ़ी के लिए एक उपकरण के रूप में देखता है – डिजिटल मूल निवासी जो मूर्त दुनिया से परे खुद को जोड़ने और व्यक्त करने के लिए अभिनव तरीके खोज रहे हैं।”

जैसे-जैसे रियलमी अपने उत्पादों की श्रृंखला का विस्तार कर रहा है, यह अपने ग्राहकों के लिए सर्वोत्तम प्रदान करने के अपने समर्पण को रेखांकित करता है। ब्रांड का उद्देश्य सीधा है: खुद को 5जी को आम बनाने के सच्चे कार्यकर्ता के रूप में स्थापित करना, जिसका लक्ष्य 5जी-सक्षम स्मार्टफोन की पहुंच बढ़ाना और 5जी उत्पादों और सर्वव्यापी अनुभवों के साथ बड़े दर्शकों को सशक्त बनाना है।

–आईएएनएस

एकेजे